logo-image

ICAI CA Foundation 2022 Last Date: परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी दिन आज , फटाफट करें अप्लाई

ICAI CA Foundation 2022 Last Date To Apply: आईसीआई (Institute of Chartered Accountants of India) सीए फाउंडेशन 2022 की परीक्षा इस साल दिसम्बर में होने जा रही है. इसी के साथ जिन आवेदकों को परीक्षा देनी है

Updated on: 04 Oct 2022, 10:40 AM

highlights

  • 14 -20 दिसम्बर तक होगी इस साल परीक्षा
  • लेट फीस के साथ भी कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली:

ICAI CA Foundation 2022 Last Date To Apply: आईसीआई (Institute of Chartered Accountants of India) सीए फाउंडेशन 2022 की परीक्षा इस साल दिसम्बर में होने जा रही है. इसी के साथ जिन आवेदकों को परीक्षा देनी है और अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया तो आज ही करना होगा. दरअसल आज आवेदन के लिए आखिरी दिन है. दिसम्बर में होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी दिन 4 अक्टूबर तय किया गया है. जिसके बाद परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया जा सकेगा. हालांकि वे आवेदक जिन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है और लास्ट डेट भी मिस कर देते हैं उन्हें 9 अक्टूबर का समय दिया जा रहा है. लेकिन 4 अक्टूबर के बाद आवेदन करने वाले आवेदकों को इसके लिए अतिरिक्त शुल्क भरना होगा.

आईसीआई सीए फाउंडेशन 2022 की परीक्षा 14 -20 दिसम्बर तक होने जा रही हैं. इसके अलावा अगर आप परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं और आवेदन का फॉर्म भी भर चुके हैं लेकिन उसमें कुछ गलती कर बैठे हैं तो उसके लिए भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. आवेदक फिल किए फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं. इसके लिए करेक्शन विंडो 8-13 अक्टूबर तक खुली रहेगी. जानकारी हो कि भारतीय राज्यों से आने वाले आवेदकों के लिए आवेदन की फीस 1500 रुपये रखी गई है. वहीं जो आवेदक नेपाल, काठमांडू या भूटान से आते हैं , उन्हें परीक्षा के आवेदन के लिए 2200 रुपये की फीस जमा करनी होगी.

ये भी पढ़ेंः UPSSSC PET का एडमिट कार्ड जारी, अभ्यर्थी ऐसे करेंगे डाउनलोड

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले आवेदक को आईसीआई की ऑफिशियल वेबसाइट (eservices.icai.org) पर विजिट करना होगा.
इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड की डीटेल्स भरनी होंगी. नए आवेदकों को First Time User पर क्लिक करना होगा.
रजिस्ट्रेशन के लिए पूछी गई सारी डीटेल्स को भरना होगा.
फीस भर कर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.
आवेदन फॉर्म की कॉपी भी खुद के पास डाउनलॉड कर रखनी होगी.