News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन के चलते CLAT 2020 की परीक्षा स्थगित, अब इस महीने में होगा एग्जाम

कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट 2020 की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 28 Mar 2020, 02:20:29 PM
CLAT

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है. इसका प्रभाव अब शिक्षा के क्षेत्रों पर भी पड़ने लगा है. जिसके चलते एक के बाद प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित किया जा रहा है. NEET, JEE और ICAI के बाद अब CLAT (combined law addmission test) 2020 की परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं. कोरोना ने पूरे देश में कोहराम मचाया हुआ है. ट्रेन-बसों पर ब्रेक लगाने के बाद होने वाली प्रवेश परीक्षाओं पर भी ब्रेक लगा दिया है. कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट 2020 की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है. अब यह परीक्षा 24 मई को दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. 

यह भी पढ़ें- कोरोना ने NEET-JEE के बाद CA की परीक्षा पर लगाया ब्रेक, अब इस दिन होगा Exam

अब क्लैट के लिए 25 अप्रैल तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन 

बता दें कि यह परीक्षा पहले 10 मई को होने वाला था. यह परीक्षा देश के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होती है. विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर एनएलयू (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी) में प्रवेश दिया जाता है. छात्रों के लिए एक और खुशखबरी है कि अब क्लैट 2020 के लिए 25 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 12वीं पास या 12वीं की परीक्षा दे रहे स्टूडेंट्स, जो लॉ में करियर बनाना चाहते हैं, वह क्लैट की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. CLAT 2020 के लिए clat.ac.in या consortiumofnlus.ac.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Bihar Board 10th Result 2020: कोरोना के कहर के बीच आज आ सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

clat@consortiumofnlus.ac.in पर अपना प्रश्न पूछ सकते हैं

अगर किसी छात्रों को आवेदन करने में दिक्कत आ रही हो, तो वह clat@consortiumofnlus.ac.in पर अपना प्रश्न पूछ सकता है. इसके अलावा सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच 08047162020 पर कॉल भी कर सकते हैं. बता दें कि पिछले साल इस परीक्षा में जयपुर के सौम्य सिंह ने टॉप किया था. बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के खतरे को देखते हुए देशभर में होने वाली नीट और JEE की परीक्षाएं टाल दी गई हैं. केंद्र सरकार ने नीट परीक्षाएं (NEET Exams) और जेईई एग्जाम स्थगित करने का निर्णय लिया है. नीट परीक्षाओं के लिए शुक्रवार को एडमिशन कार्ड जारी किए जाने थे. हालांकि देर शाम तक यह कार्ड जारी नहीं किए गए और फिर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने नीट परीक्षाएं स्थगित करने की सूचना जारी कर दी.

First Published : 28 Mar 2020, 02:10:57 PM

For all the Latest Education News, Entrance Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.