News Nation Logo

31 जनवरी को होगी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET), एडमिट कार्ड जल्द जारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी. सीबीएसई जल्द ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 11 Jan 2021, 02:45:23 PM
ctet

CTET Exam (Photo Credit: File)

दिल्ली :

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी. सीबीएसई जल्द ही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे CTET के आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि यह परीक्षा पहले जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली थी. बोर्ड उम्मीदवारों के सहूलियत एवं कोरोना के मद्दे नजर इस बार 135 शहरों में परीक्षा आयोजित कर रही है. इस बार लखीमपुर, नागांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारण, भिलाई / दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर और उधम सिंह नगर में भी परीक्षा आयोजित की जाएगी.
 
सीबीएसई ने बताया कि उनके द्वारा चुने गए शहरों में उम्मीदवारों को समायोजित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा, लेकिन अगर फिर भी अगर उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा हो जाती है तो उन्हें दूसरे शहर में भी आवंटित किया जा सकता है. CBSE बोर्ड के द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) वर्ष में दो बार जुलाई और दिसंबर में आयोजित किया जाता है. दिसंबर संस्करण परीक्षा के लिए अधिसूचना आमतौर पर अगस्त-सितंबर में जारी की जाती है.

 

 

 

First Published : 11 Jan 2021, 02:44:56 PM

For all the Latest Education News, Entrance Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.