logo-image

यूपी के 10 वीं बोर्ड की टॉपर प्राची ने ट्रोलर्स को दिया तगड़ा जबाव, जानें चाणक्य का क्यों लिया नाम    

UP Board 10th topper Prachi Nigam: सीतापुर की प्राची ने पूरे राज्य में टॉप किया है. उसने 600 में से 591 अंक प्राप्त किए. उसने 98.50 प्रतिशत अंक लाकर बोर्ड में टॉप किया है.

Updated on: 26 Apr 2024, 04:55 PM

नई दिल्ली:

हाल ही में उत्तर प्रदेश के 10वीं के रिजल्ट सामने आए हैं. इसमें प्राची निगम ने 98.50% अंक लाकर टॉप किया है. पूरे राज्य में प्राची अव्वल रही हैं. इस पर उन्हें स्कूल के शिक्षकों, दोस्तों और रिश्तेदारों से जमकर बधाई  संदेश मिले. इस उपलब्धी से जहां परिवार के लोग खुश हैं. वहीं सोशल मीडिया पर अलग माजरा देखा गया.   यहां पर प्रतिभा को पीछे कर लोगों ने प्राची के चेहरे का मजाक बनाया. यहां प्राची की प्रतिभा को पीछे कर दिया गया. उसके फेशियल हेयर वाली फोटो पर ट्रोलिंग शुरू हो गई. अब प्राची ने ट्रोलर्स को तगड़ा जवाब दिया है

सूरत और सीरत पर कमेंट वालों को ये बोला 

प्राची का कहना है कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल में टॉप करने के बाद उनकी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी. कई लोगों ने उनका समर्थन किया है, मैं उनका आभार व्यक्त करती हूं. वहीं जिन लोगों को उनकी फोटो देखकर मजाक उड़ाया, कहा ये कैसी लड़की है तो उन्होंने अपने विचार रखे हैं. उन्होंने आगे कहा कि सूरत और सीरत पर कमेंट कर वालों को भी बधाई. इससे मुझे किसी तरह का फर्क नहीं पड़ता है कि आप क्या कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें: स्पाइडर मैन को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो आया सामने

चाणक्य की शक्ल को लेकर भी इस तरह की बातें हुआ करती थीं

प्राची ने इसके बाद चंद्रगुप्त मौर्य के गुरु चाणक्य का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि चाणक्य की शक्ल को लेकर भी इस तरह की बातें हुआ करती थीं. मगर चाणक्य ने कभी भी इन बातों पर ज्यादा ध्यान ​नहीं दिया. उन पर भी ऐसी बातो का किसी तरह का फर्क नहीं पड़ता था. उन्होंने अपना लक्ष्य बनाया और उसी पर बढ़ते गए. ऐसा ही उनका लक्ष्य भी अलग है. 

100 में से 100 प्राप्त किए

यूपी बोर्ड 10वीं टॉपर प्राची निगम ने कई विषय में पूरे अंक प्राप्त किए हैं. 10 वीं के टोटल 600 अंक में उसने  591 अंक प्राप्त किए हैं. उसने तीन विषयों गणित, विज्ञान और ड्राइंग में 100 में से 100 प्राप्त किए. वहीं हिंदी में 97 अंक, अंग्रेजी में 97 अंक पाए. आपको बता दें कि दसवीं 89.55% और 12 वीं में 82.60% स्टूडेंट्स पास हुए. इसमें 93.40% लड़कियां और 86.05% लड़के परीक्षा में सफल रहे. वहीं 12वीं में 88.42% लड़कियां और 77.78% लड़कों परीक्षा में उत्तीर्ण हुए.