logo-image

UGC NET: एडमिट कार्ड को लेकर जान लें नये नियम..ताकि परीक्षा हॅाल में न हो कोई परेशानी

यूजीसी नेट (national eligibility test) को लेकर अभी कुछ स्टूडेंट्स कंफ्यूजन में हैं. क्योंकि पिछले वर्ष कोरोना के चलते यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित कर दी गई थी.

Updated on: 29 Sep 2021, 07:40 PM

highlights

6 से 8 अक्टूबर और 17 से 19 अक्टूबर के बीच होगी परीक्षा
कुछ ही दिनों में जारी होंगे एडमिट कार्ड
अटेंडेंस शीट पर लगाने के लिए अतिरिक्त तस्वीर, हैंड सैनिटाइजर होगा अनिवार्य

New delhi:

यूजीसी नेट (national eligibility test) को लेकर अभी कुछ स्टूडेंट्स कंफ्यूजन में हैं. क्योंकि पिछले वर्ष कोरोना के चलते यूजीसी नेट परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. लेकिन इस बार परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है. इस बार NET का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा कराई जा रही है. अगले दो दिनों के अंदर सभी अभ्यार्थी अपने एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं. इस बार नेट परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स को कुछ जरुरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए आपको एडमिट कार्ड पर लिखी जरुरी बातों को ध्यान से पढ़ने की जरुरत है. ताकि परीक्षा हॅाल में जाने के बाद आपको कोई परेशान ने हो.

यह भी पढें :DU में प्रवेश के लिए परीक्षाएं हुईं शुरू, 1 अक्टूबर तक चलेंगे एंट्रेंस एग्जाम

नेट परीक्षा 6-8 अक्टूबर और 17-19 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.. ऐसे में यह साफ है कि परीक्षा में मात्र कुछ ही ​दिन शेष हैं.. आमतौर पर एडमिट कार्ड हफ्ते भर के अंतर पर जारी कर दिए जाते हैं यही कारण है कि (UGC NET admit cards) को लेकर चर्चा जोरो पर है. कभी भी नेट के एडमिट कार्ड जारी हो सकते हैं.. इस बार यूजीसी नेट को लेकर कुछ जरुरी बातें हैं जो हर अभ्यार्थी को जाननी जरुरी है.. परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को वेबसाइट से डाउनलोड किए गए स्व-घोषणा पत्र यानी (self-declaration form) के साथ प्रवेश पत्र के साथ बॅालपैन ले जाने की अनुमति होगी. इसके अलावा हैंड सैनिटाइजर, पारदर्शी पानी की बोतल यदि डायबिटिक हैं तो फल ले जाने की अनुमति होगी.

तिथि और टाइम टेबल
परीक्षा तिथि: 6 से 8 अक्टूबर और 17 से 19 अक्टूबर
पहली पाली: सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक
दूसरी पाली: दोपहर 03 बजे से शाम 06 बजे तक