News Nation Logo
Banner

RRB NTPC Results 2016: रेलवे भर्ती बोर्ट की एनटीपीसी परीक्षा के नतीजों का एलान जल्द

लंबे समय से रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित की गई एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट की तारीखें आगे बढ़ रही है। हालांकि अब जल्द ही रिज़ल्ट की घोषणा की जा सकती है। इसके रिज़ल्ट देखने के लिए परीक्षार्थियों को आरआरबी की वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर जाना होगा।

News Nation Bureau | Edited By : Arib Mehar | Updated on: 04 Nov 2016, 09:47:18 PM

New Delhi:  

लंबे समय से रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित की गई एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट की इसी महीन आ सकता है। हालांकि अब जल्द ही रिज़ल्ट की घोषणा की जा सकती है। इसके रिज़ल्ट देखने के लिए परीक्षार्थियों को आरआरबी की वेबसाइट www.indianrailways.gov.in पर जाना होगा।

पिछले कई महीनों से रिजल्ट का इंतज़ार और लंबा होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि 6 नवंबर को नतीजे जारी हो सकते हैं।

आरआरबी ने 18252 एनटीपीसी पदों के लिए इस साल मार्च, अप्रैल और मई में इस परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा में 90 मिनट में 100 सवालों का जवाब देने थे। परीक्षा का आयोजन अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, तमिल, तेलुगु और कई भाषाओं में किया गया था।

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन रेलवे मंत्रालय के नियमों के तहत किया जाएगा, जिसमें आरक्षित जाति वर्ग के उम्मीदवारों और दिव्यांग उम्मीदवारों को आरक्षण दिया जाएगा। साथ ही पूर्व कर्मचारियों को भी आरक्षण के तहत छूट दी जाएगी। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस परीक्षा में करीब 4.8 फीसदी प्रतिभागी ही पास हो सकते हैं यानि ढ़ाई लाख के करीब लोगों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए बुलाया जा सकता है।

सलेक्टेड उम्मीदवारों को रेलवे में कमर्शियल अप्रेंटिस(सीए), ट्रैफिक अप्रेंटिस (टीए), इंक्वायरी-कम-रिजर्वेशन क्लर्क(ईसीआरसी), गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट स्टेशन मास्टर (एएसएम), ट्रैफिक असिस्टेंट और सीनियर टाइम कीपर के पदों पर नियुक्ती होगी। दूसरी सीबीटी परीक्षा में उम्मीदवारों से जनरल अवेयनेस, रिजनिंग के सवाल पूछे जाएंगे।

First Published : 08 Oct 2016, 06:29:00 PM

For all the Latest Education News, Career News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.