logo-image

RRB Group D Results: आज आ रहा है RRB Group D का रिजल्ट, यहां करें चेक

Railway Recruitment Board आज फीजिकल एफिशिेएंसी टेस्ट (PET) के लिए चयनित उम्मीदवारों का लिस्ट वेबसाइट पर जारी करेगा.

Updated on: 04 Mar 2019, 07:46 AM

नई दिल्ली:

आखिरकार उन 1.8 करोड़ परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म हुआ जिन्हें रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board) के Group D के रिजल्ट का इंतजार था. RRB ने आखिरकार ये कन्फर्म किया है कि Group D का रिजल्ट आज यानि 4 मार्च को घोषित होना  है. Railway Recruitment Board आज फीजिकल एफिशिेएंसी टेस्ट (PET) के लिए चयनित उम्मीदवारों का लिस्ट रिजनल वेबसाइट्स पर जारी करेगा. RRB की Group D की परीक्षा 17 सितंबर से लेकर 17 दिसंबर तक चली थीं. 

इन वेबसाइट्स पर जोन वाइस करें रिजल्ट चेक

रेलवे मुंबई जोन- rrbmumbai.gov.in

अजमेर जोन - http://rrbajmer.gov.in/

कोलकाता रेलवे जोन  - rrbkolkata.gov.in

इसके अलावा अन्य जोन के रिजल्ट्स के लिए इस वेबसाइट पर विजिट करें- http://www.rrcb.gov.in/

यह भी पढ़ें: जल्लाद की नौकरी के लिए लोगों ने किए बम्पर आवेदन, पढ़िए ये खास खबर

ध्यान दें कि RRB Group D का रिजल्ट दो भागों में घोषित किया जाएगा. एक भाग में मेरिट लिस्ट होगी और दूसरे में सभी छात्रों का नंबर दिया जाएगा. PET में चयनित उम्मीदवारों का नाम लिस्ट में ही दिया होगा. फीजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) में छात्रों को अलग- अलग शारीरिक गतिविधियां करनी होगी जिसमें वजन उठाना और दौड शामिल है. जिसमें पुरुष परीक्षार्थियों को 35 किलो वजन उठा कर 2 मिनट में 100 मीटर चलना होगा जबकि महिला परीक्षार्थियों को 2 मिनट में 20 किलो वजन उठाकर 100 मीटर चलना होगा.

यह भी पढ़ें: PNB Recruitment 2019: इस सरकारी बैंक में अप्लाई करने का आज है आखिरी मौका, ऐसे करें अप्लाई

दौड में पुरुष परीक्षार्थियों को 4 मिनट 15 सेकेंड में 1 किलोमीटर भागना होगा जबकि महिला परीक्षार्थियों को 5 मिनट और 40 सेकेंड में 1 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी. PET में पास परीक्षार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा और अंत में ऑफर लेटर दिया जाएगा.

यह भी देखें-