logo-image
लोकसभा चुनाव

पुलिस भर्ती में एक बच्चे के साथ फील्ड टेस्ट देने पहुंची मां, ड्यूटी पर तैनात लेडी कांस्टेबल ने बच्चे को संभाला

आज एक ऐसी ही कहानी से आपको रुबरू कराने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी कहेंगे इस दुनिया में अच्छे लोग वाकई होते हैं. पुणे के सटे पिंपरी-चिंचवड़ में पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में एक दिल छू लेने वाली तस्वीर देखने को मिली. 

Updated on: 07 Jul 2024, 04:30 PM

नई दिल्ली:

Police Constable Recruitment: सोशल मीडिया पर कई ऐसी कहानियां देखने और सुनने को मिलती है जिसे देखकर या तो मन खुश हो जाता है या विजलित हो जाता है.अक्सर आपने कई लोगों से सुना होगा कि समय बहुत खराब चल रहा है. लेकिन इस दुनिया में आज भी अच्छे लोग हैं जिसकी वजह से इसानियत बची है. लोग आज भी मदद करते हैं और मानवता की परिभाषा को यतार्थ करते हैं. आज एक ऐसी ही कहानी से आपको रुबरू कराने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप भी कहेंगे इस दुनिया में अच्छे लोग वाकई होते हैं. पुणे के सटे पिंपरी-चिंचवड़ में पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में एक दिल छू लेने वाली तस्वीर देखने को मिली. 

लोग कर रहे महिला की तारीफ

महाराष्ट्र के कई जिलों से महिला, पुरुष इस भर्ती के लिए पहुंचे इस दौरान एत चार महीने के बच्चे की मां अपने बच्चे के साथ टेस्ट देने पहुंची. जब उसकी बारी आई तो बच्चे की देखभाल के लि कोई करीबी रिश्तेदार साथ नहीं था. इस दौरान ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मी ने फील्ड टेस्ट खत्म होने तक उस चार महीने के बच्चे की दो से ढाई घंटे तक संभाला.इसके बाद बच्चे की देखभाल करने वाली महिला पुलिसकर्मियों की सराहाना की जा रही है. इस पर लोगों के तरह-तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. यूजर्स के इसपर कमेंट आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि एक महिला ही दूसरे महिला का दर्द समझ सकती है. 

यहां चल रही भर्ती

पिंपरी चिंचवड़ पुलिस आयुक्तालय में चल रही पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में फील्ड टेस्ट शुरू हो गया है. यह भर्ती संत ज्ञानेश्वर स्पोर्ट्स मैदान पर चल रही है. यहां अब तक 5 हजार 958 पुरुष उम्मीदवारों का फील्ड टेस्ट पुरा हो चुका है. महिला उम्मीदवारों के लिए फील्ड टेस्ट आज से शुरू हो रहा है. पहले दिन 1 हजार 200 महिला उम्मीदवारों में से 864 महिलाएं पहुंची जिसमें 729 महिलाओं फील्ड टेस्ट पूरा किया. 

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-APSC CCE 2024: असम सिविल सर्विस मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

ये भी पढ़ें-UPMSP Compartment Exam 2024: इस दिन से शुरू होगी यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा,ऐसे करें डेटशीट डाउनलोड