logo-image
लोकसभा चुनाव

CGPSC SSE Mains 2024: छत्तीसगढ़ पीसीएस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

CGPSC ने राज्य सेवा परीक्षा (SSE) मेन्स परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने CGPSC SSE 2023 प्रारंभिक परीक्षा पास की है वे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

Updated on: 16 Jun 2024, 04:47 PM

नई दिल्ली:

CGPSC SSE Mains 2024: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा (SSE) मेन्स परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने CGPSC SSE 2023 प्रारंभिक परीक्षा पास की है वे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के माध्यम से मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को CGPSC SSE 2023 मुख्य परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करना चाहिए.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ लें. यदि कोई जानकारी गलत है तो उसे विभाग द्वारा सुधार जा सकता है. साथ ही एडमिट कार्ड में ही परीक्षा के सभी नियमों की जानकारी दी जाएगी. परीक्षा में एडमिट कार्ड के साथ एक आईडी प्रूव भी ले जाना होगा.

24 से 26 जून तक होगी परीक्षा

CGPSC SSE 2023 परीक्षा 24 से 26 जून तक दो शिफ्ट में आयोजित होने वाली है. सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. CGPSC SSE एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, फोटो, हस्ताक्षर, परीक्षा तिथि और समय जैसे विवरण दिए गए हैं। इसमें परीक्षा केंद्र का पता और परीक्षा के दिन के लिए महत्वपूर्ण निर्देश भी शामिल हैं. भर्ती अभियान के जरिए  राज्य सेवा परीक्षा 2023 के जरिए 242 खाली पदों को भरा जाएगा.  उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मेन्स परीक्षा और शारीरिक पात्रता परीक्षा (PET) में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इसके बाद रिजल्ट के बाद जरूरतों के हिसाब से पदों को बांटा जाएगा. 

CGPSC SSE 2023: कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाएं.

इसके बाद होम पेज मौजूद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

अब मांगी गई जानकारी जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.

इसके बाद एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन दिखाई देगा.

उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिटआउट ले लें.

एजुकेशन न्यूज से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहे Newsnation के साथ.

ये भी पढ़ें-College Admission 2025: साल में दो बार हो सकती है बोर्ड परीक्षा, दो बार मिलेगा कॉलेजों में एडमिशन का मौका!

ये भी पढ़ें-NEET 2024: हरियाणा के एग्जाम सेंटर पर स्टूडेंट्स को बांटे गए दो पेपर, किसी को मिला एक्स्ट्रा समय तो किसी से ले लिए गए जल्दी