logo-image

BPSC 64th Exam Result: 4 साल बाद आया रिजल्ट, ओम प्रकाश गुप्ता टॉपर, देखें लिस्ट

फाइनल रिजल्ट आने में 4 साल का समय लग गया. इसका अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार था और कोरोना की वजह से इसमें देरी हो रही थी. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

Updated on: 07 Jun 2021, 01:36 PM

highlights

  • साल 2017 में इसकी प्रक्रिया शुरू हुई थी
  • फाइनल रिजल्ट आने में 4 साल लग गए
  • कोरोना के कारण हो गई इतनी देरी

नई दिल्ली:

बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने 64वीं संयुक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. साल 2017 में इसकी प्रक्रिया शुरू हुई थी. फाइनल रिजल्ट आने में 4 साल का समय लग गया. इसका अभ्यर्थियों को बेसब्री से इंतजार था और कोरोना की वजह से इसमें देरी हो रही थी. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. CCE परीक्षा में ओम प्रकाश गुप्ता ने टॉप किया है. वहीं विद्यासागर और अनुराग आनंद ने क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है.

ये भी पढ़ें- World Food Safety Day 2021: जानें 'विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस' मानने का इतिहास और महत्व

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) में कुल 1454 उम्मीदवार पास हुए हैं. यह परीक्षा विभिन्न सरकारी विभागों में 1465 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की गई थी. BPSC के संयुक्त सचिव-सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि 'कोविड -19 संकट और लॉकडाउन के बावजूद, हमने पिछले साल सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए लिखित परीक्षा आयोजित की थी. आयोग ने महामारी के दौरान परिणाम तैयार करने के लिए सभी प्रयास किए.'

ये हैं टॉप-10 के नाम

1. ओम प्रकाश गुप्ता
2. विद्यासागर
3. अनुराग आनंद
4. विशाल
5. शशांक बर्णवाल
6. अजित कुमार
7. आलोक कुमार
8. निखिल कुमार
9. राघवेंद्र मणी त्रिपाठी
10. दीपक कुमार

इन पदों पर होगी तैनाती

बिहार प्रशासनिक सेवा के अनुमंडल पदाधिकारी और वरीय उप समाहर्ता के 28, बिहार पुलिस सेवा के 40, वाणिज्य कर पदाधिकारी 10, बिहार कारा सेवा के कारा अधीक्षक 2, आपूर्ति निरीक्षक 223, राजस्व अधिकारी और समकक्ष 571, नगर कार्यपालक पदाधिकारी 7, प्रखंड पंचायत पदाधिकारी के 133 पद पर नियुक्ति होगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से जंग में योगी मॉडल कारगर, उत्तर प्रदेश में 1 हजार से नीचे आए नए केस

बता दें कि BPSC मुख्य लिखित परीक्षा का रिजल्ट 16-07-2020 को घोषित किया गया था जिसमें 3799 अभ्यर्थी सफल हुए थे. इस प्रकार साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन आदि के बाद कुल 1454 अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से सफल घोषित किया गया. BPSC की 64वीं मुख्य परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.