logo-image

TN SSLC 10th Supplementary Result: तमिलनाडु बोर्ड 10वीं रिजल्ट कुछ ही देर में होगा जारी, ऐसे करें चेक

TN SSLC 10th Supplementary Result 2023: कुछ ही देर में तमिलनाडु बोर्ड 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट करने वाला है. रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

Updated on: 26 Jul 2023, 02:29 PM

New Delhi:

TN SSLC 10th Supplementary Result 2023: तमिलनाडु बोर्ड की 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहद खास है क्योंकि तमिलनाडु डायरेक्टरेट ऑफ गवर्नमेंट एजुकेशन आज 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट जारी करने जा रहा है. बोर्ड की ओर से कुछ ही देर में सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. जैसे ही रिजल्ट जारी होगा उसके तुरंत बाद स्टूडेंड्स अपना परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rnresults.inc.in या dge2.tn.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Govt Jobs: 10वीं पास के लिए यहां निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

27 जून से 4 जुलाई के बीच हुई थीं 10वीं सप्लीमेंट्री की परीक्षाएं

बता दें कि तमिलनाडु बोर्ड ने 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षाओं का आयोजन 27 जून से 4 जुलाई के बीच कराया था. इसके बाद परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांक किया गया और अब बोर्ड 26 जुलाई को 10वीं सप्लीमेंट्री की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने जा रहा है. टीएन 10वीं एसएसएलसी सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं और अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं. इसके लिए स्टूडेंट्स को रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा. जहां रोल नंबर डालकर एंटर करते ही आपकी रिजल्द कंप्यूटर स्क्रीन पर होगा.

तमिलनाडु बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में पास हुए थे इतने फीसदी स्टूडेंट्स

बता दें कि तमिलनाडु एसएसएलसी 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन 6 अप्रैल से 20 अप्रैल 2023 के बीच कराया गया था. परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन पूरा होने और रिजल्ट तैयार होने के बाद 19 मई को बोर्ड ने 10वीं की रिजल्ट जारी किया था. जिसमें 91.32 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. इस परीक्षा में कुल 9,14320 स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. इनमें से 8,35614 स्टूडेंट्स पास हुए थे.

ये भी पढ़ें: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी करने का शानदार मौका, ये है शैक्षिक योग्यता