News Nation Logo

जहां मां सफाईकर्मी का काम करती हैं उसी स्कूल से बेटी ने 12th में पाए 96% अंक

CBSE बोर्ड 12th का रिजल्ट आ गया है, जिसमें स्टूडेंट्स ने काफी अच्छे अंक प्राप्त किए. इसी बीच नोएडा के एमिटी स्कूल में EWS कैटगिरी में पढ़ने वाली स्टूडेंट गुंजन सिंह ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं.

Amit Choudhary | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Jul 2022, 09:53:19 PM
gunjan

स्टूडेंट गुंजन सिंह (Photo Credit: News Nation)

नोएडा:  

CBSE बोर्ड 12th का रिजल्ट आ गया है, जिसमें स्टूडेंट्स ने काफी अच्छे अंक प्राप्त किए. इसी बीच नोएडा के एमिटी स्कूल में EWS कैटगिरी में पढ़ने वाली स्टूडेंट गुंजन सिंह ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. आपको बता दें कि गुंजन सिंह के परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं है. गुंजन की मां उसी स्कूल में झाड़ू पोछा करती है, जिस स्कूल में गुंजन ने 96 फीसदी अंक पाकर अपनी मां और स्कूल का नाम रोशन किया है. 

नामी ग्रामी स्कूलों में मोटी फीस भरकर और अपने बच्चों को हर सुविधाओं को देकर हर माता-पिता उनसे अच्छी पढ़ाई की उम्मीद लगाते हैं, मगर कुछ बच्चे ऐसे भी होते हैं जिन्हें मूलभूत सुविधा तक नहीं मिलती. छोटा घर परिवार की आर्थिक स्थिति सही न होने और सरकारी कोटे से पढ़ाई करने वाले छात्र भी अपनी मेहनत से आपने परिवार का नाम रोशन करने के साथ-साथ खुद का बेहतर भविष्य बनाते हैं. ऐसी ही मिशाल गुंजन सिंह ने पेश की है. 

गुंजन एमिटी स्कूल में सरकारी कोटे यानी EWS के तहत पढ़ाई करती. गुंजन का CBSE 12th का रिजल्ट आया. रिजल्ट आने पर गुंजन सिंह और उनकी मां दया कोर बेहद भावुक दिखे. गुंजन को CBSE 12th में 96 प्रतिशत नम्बर मिले हैं. अच्छे नंबर पाने के बाद गुजन बहुत खुश हैं. गुंजन ने बताया कि वो अपने दो भाई माता पिता के साथ नोएडा के सदरपुर गांव में एक छोटे से मकान में रहती हैं. बिजली कटौती समेत अन्य समस्याओं के बीच गुंजन ने पढ़ाई की. जब कोरोना काल में स्कूल बंद थे तो गुंजन सिंह ने ऑनलाइन क्लास ली और अपनी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखा. आज अच्छे अंक पाकर स्कूल और अपने माता पिता का गुंजन ने नाम रोशन किया है. 

जब बेटी के अच्छे अंक आने की जानकारी गुंजन की मां दया कोर को जानकारी मिली तो चाहकर भी वो अपनी आंसू नहीं रोक पाई. गुंजन की मां अपनी बेटी की पढ़ाई पर नाज करने की बात कहते हुए भावुक हो गईं और आप बीती बताते हुए कहा कि वो इसी स्कूल में सफाई कर्मचारी का करती हैं, जिसमें उनकी बेटी पढ़ती हैं. अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए परिवार की पिटाई और ताने सुने, मगर बच्चे पढ़ाए. गुंजन की मां दया कोर ने बताया कि उनके दो बेटे और हैं, वो दोनों ग्रेजुएशन कर रहे हैं. साथ ही दया कोर ने स्कूल के टीचर्स का भी धन्यवाद दिया.

First Published : 22 Jul 2022, 09:53:19 PM

For all the Latest Education News, Board Results News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.