News Nation Logo
1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी NCB दफ्तर में अनन्या पांडे से पूछताछ जारी, ड्रग्स चैट में सामने आया था नाम अनंतनाग में गैर कश्मीरी की हत्या, शरीर पर कई जगह चोट के निशान गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम जारी, 80.44 प्रतिशत बच्चे हुए सफल, यहां देखें Result

बिहार की राजधानी पटना (Patna) से बड़ी खबर आ रही है, जहां साल 2020 की इंटरमीडिएट (Bihar Inter Exam 2020) की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Mar 2020, 12:10:47 AM
biharboard

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम जारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना (Patna) से बड़ी खबर आ रही है, जहां साल 2020 की इंटरमीडिएट (Bihar Inter Exam 2020) की परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं. इंटरमीडिएट की परीक्षा में इस बार तीनों संकाय मिलाकर 80.44 फीसदी बच्चे पास हुए हैं. साइंस स्ट्रीम में नेहा कुमारी टॉपर बनी हैं, जिनको 95.2 फीसदी अंक मिले हैं.

यह भी पढे़ंःBihar Board Result 2020 LIVE : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित

रिजल्ट देखने के लिए करें यहां क्लिक

नतीजों को लेकर मंगलवार को कोई सुगबुगाहट नहीं थी, लेकिन अचानक से शाम में विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की ओर से यह घोषणा की गई कि इंटर परीक्षा के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बोर्ड का परिणाम जारी करते हुए बताया कि यह रिजल्ट वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा और इसे प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मीडिया के लोगों तक पहुंचाया जाएगा. बिहार में इस बार इंटर की परीक्षा में 12.5 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. बिहार में इंटर की परीक्षा विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के अलावा वोकेशनल कोर्सेज के लिए भी ली जाती.

यह भी पढे़ंःमहाराष्ट्र में कोरोना ने बरपाया कहर, पहला ऐसा राज्य जहां सैकड़ा का आंकड़ा हुआ पार, 106 पॉजीटिव

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन कार्य को रोकने का फैसला लिया था. साथ ही बोर्ड ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया है. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार बिहार में इंटर और मैट्रिक की परीक्षा के नतीजे देर से आएंगे, लेकिन बोर्ड ने आज ही इंटर की रिजल्ट जारी करने की घोषणा करके लोगों को एकदम चौका दिया है. मालूम हो कि राज्य सरकार ने रविवार देर शाम बिहार के सभी जिलों समेत अनुमंडल प्रखंड मुख्यालयों को 31 मार्च तक लॉक डाउन करने का फैसला लिया है

First Published : 24 Mar 2020, 07:01:25 PM

For all the Latest Education News, Board Results News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो