logo-image

आसनसोल के अभय और आलिया का ICSE में परचम

रविवार को जारी आईसीएसई के रिजल्ट में आसनसोल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। आसनसोल के दो विद्यार्थी आल इंडिया में दूसरे और राज्य में पहले स्थान पर हैं .

Updated on: 18 Jul 2022, 02:26 PM

New Delhi:

रविवार को जारी आईसीएसई के रिजल्ट में आसनसोल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन किया। आसनसोल के दो विद्यार्थी  आल इंडिया में दूसरे और राज्य में पहले स्थान पर हैं ।  आसनसोल के अभय कुमार सिंघानिया और आलिया रफत आईसीएसई कक्षा 10 की परीक्षा में बंगालकी टॉपर हैं। 500 में से उनके प्राप्त अंक 498 हैं। यह 99.6 प्रतिशत है। बताया जा रहा है कि इन दोनों ने अखिल भारतीय मेरिट सूची में दूसरा स्थान हासिल किया है.

यह भी पढ़ें- 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका, पुलिस डिपार्टमेंट में 3500 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी

आसनसोल के राहालेन निवासी अभय कुमार सिंघानिया  सेंट पैट्रिक स्कूल, आसनसोल के छात्र है. पिता प्रवीण सिंघानिया अंडाल के कजोड़ा में एक निजी संस्था में काम करते हैं। मां गृहिणी हैं। अभय अब आईआईटी की पढ़ाई कर इंजीनियर बनना चाहता है.  वह दुर्गापुर में एक निजी कोचिंग संस्थान से तैयारी कर रहा है. पढ़ाई के अलावा पेंटिंग करना उनका शौक है.

इसी तरह, एजी चर्च हाई स्कूल, आसनसोल से आलिया रफत इस साल ने 498 अंक हासिल किये. उनका घर इस्माइल, आसनसोल में है. आलिया के पिता अफसर आलम कुल्टी में सरकारी प्राइमरी स्कूल में पढ़ाते हैं. मां गृहिणी हैं. आलिया ने कहा कि उनका 98 फीसदी अंक आना तय था. क्योंकि स्कूल में उसके परिणाम काफी अच्छे थे. पढ़ाई के अलावा आलिया को कहानी की किताबें पढ़ना, ड्राइंग करना और संगीत सुनना पसंद है। भविष्य में उनका सपना एक अच्छा डॉक्टर बनना और  लोगों के सेवा  का प्रयास करना है. अब उन्होंने बर्नपुर के एक निजी अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में दाखिला लिया है.

यह भी पढ़ें- PSEB Class 10th Result 2022: पंजाब 10 बोर्ड के रिजल्ट हुए जारी, इस तरीके से चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट