logo-image
लोकसभा चुनाव

कौन हैं हाईस्कूल की टॉपर प्राची निगम, जानें यहां

इस बार यूपी बोर्ड के नतीजों में सीतापुर की प्राची निगम ने टॉप किया है. उन्होंने 98.50 फीसदी अंक हासिल किए हैं.

Updated on: 20 Apr 2024, 06:20 PM

नई दिल्ली:

यूपी बोर्ड हाईस्कूल का रिजल्ट आ गया है. इस साल यूपी बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने टॉप किया है. वहीं, यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा ने पहली रैंक हासिल की है. आपको बता दें कि यूपी बोर्ड हाईस्कूल रिजल्ट में टॉप 10 छात्रों में से 8 लड़कियां हैं. अगर हम बात करें हाईस्कूल की टॉपर प्राची निगम की, उन्होंने 98.50 प्रतिशत अंक हासिल की है. 

कहां की रहने वाली हैं प्राची निगम?

वो 600 अंकों में 591 लाया है. प्राची सीतापुर के सीता बाल विधा मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं. इस बार हाईस्कूल की टॉपर लिस्ट में छात्राओं ने ही कब्जा जमाया. टॉप-3 में छात्राओं का ही दबदबा है. सीतापुर की प्राची निगम ने 98.50 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में अपनी जगह बनाई. फतेहपुर की दीपिका सोनकर 98.33 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं. वहीं, तीसरे स्थान पर सीतापुर की नव्या सिंह, सीतापुर की स्वाति सिंह, जालौन की दीपांशी सेंगर और प्रतापगढ़ के अर्पित तिवारी रहे.

ये भी पढ़ें- यूजीसी नेट जून 2024 के लिए आज से शुरू होगे रजिस्ट्रेशन? जानें कैसे करें अप्लाई

12वीं में किसने किया टॉप?

वहीं, आज यूपी के 12वीं बोर्ड का भी रिजल्ट जारी हो चुका है. यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट में सीतापुर के शुभम वर्मा ने टॉप किया है. शूभम ने 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं. साथ ही दूसरे स्थान पर 6 छात्रों ने अपनी जगह बनाई है. बता दें कि इनमें बागपत के विशु चौधरी, अमरोहा की काजल सिंह, सीतापुर के राज वर्मा, सिद्धार्थनगर के चार्ली गुप्ता, देवरिया के सुजाता पांडे हैं.