News Nation Logo

5 जून के बाद MP में परीक्षा होगी या नहीं, समीक्षा जारीः इंदर सिंह परमार

सीबीएससी को लेकर केंद्र सरकार ने 2 सुझाव दिए थे लेकिन हमारे राज्य में यह स्थिति नहीं है कि अभी हम एग्जाम करा सकें. 5 जून के बाद मध्य प्रदेश में परीक्षा होगी या नहीं होगी उस पर समीक्षा करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 May 2021, 06:19:49 PM
inder singh parmar

इंदर सिंह परमार (Photo Credit: सोशल मीडिया )

भोपाल:

सीबीएससी को लेकर केंद्र सरकार ने 2 सुझाव दिए थे लेकिन हमारे राज्य में यह स्थिति नहीं है कि अभी हम एग्जाम करा सकें. 5 जून के बाद मध्य प्रदेश में परीक्षा होगी या नहीं होगी उस पर समीक्षा करेंगे. एमपी बोर्ड एग्जाम को भी 5 जून के बाद ही तय किया जाएगा. हमारे पेपर बन चुके हैं, बंडल बन चुके हैं. बस हमें एग्जाम कराने हैं, लेकिन हम 5 जून के बाद तय करेंगे. 80 दिन के अंदर हम रिजल्ट देने की स्थिति में हैं. बच्चों को सुरक्षित रखते हुए एग्जाम करा पाए, यह हमारी प्राथमिकता है. 

45 प्लस के ऊपर के सभी शिक्षकों का वैक्सीनेशन हो चुका है, 45 से नीचे वालों के शेड्यूल को लेकर अभी कुछ परेशानी है. लेकिन हम जल्दी सभी का कराएंगे. वैक्सीनेशन के बाद हमें 3 महीने का समय और चाहिए उसके बाद ही शिक्षकों में, और बच्चों में पूरी इम्युनिटी आएगी. अगर राज्य की परीक्षाएं लेट होंगी तो कई परीक्षाएं भी लेट होंगी. हमें सभी परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेना पड़ेगा. अभी नए सेशन में हमारी तैयारी है कि कोरोना पर नियंत्रण हो जाए.

कमलनाथ पर बोले स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार. कमलनाथ जी अच्छे और पुराने नेता हैं, लेकिन उसके बाद उन्होंने जो बयान दिया है उसके बाद मुझे ऐसा लगता है कि कांग्रेस के सभी नेता कोरोना और वेक्सिनेशन को लेकर भ्रम फैला रहे है. डबल स्टेट भारत में फैला जरूर है, लेकिन भारत से किसी को नहीं हुआ. प्रारंभ करने वाले देश ने तो उसे छुपाया है. कमलनाथ जी जो राजनीति कर रहे हैं, वह गलत है ऐसे समय पर सभी को मिलकर लड़ना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 06:14:12 PM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.