News Nation Logo

Uttarkhand Board of Secondary Education : इस दिन जारी हो सकती है उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा की डेटशीट

Uttarkhand Board of Secondary Education Datesheet : उत्‍तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं की डेटशीट तय करने को लेकर इस महीने के अंत में 28 जनवरी को बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Jan 2021, 03:56:50 PM
uttrakhand board

UBSE : इस दिन जारी हो सकती है उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा की डेटशीट (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Uttarkhand Board of Secondary Education Datesheet : उत्‍तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं की डेटशीट तय करने को लेकर इस महीने के अंत में 28 जनवरी को बड़ी बैठक होने वाली है. इस बैठक में परीक्षा की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि मई महीने में परीक्षाएं कराई जा सकती हैं. पिछले दिनों उत्‍तराखंड की शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने बताया था कि Covid-19 के चलते इस बार उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं देर से होंगी. मीनाक्षी सुंदरम ने बताया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं भी मई में कराने की घोषणा की है, वहीं उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं का समय भी इसी के आगे-पीछे हो सकता है. 

सूत्र बता रहे हैं कि Uttarkhand Board of Secondary Education 28 जनवरी को बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर सकता है. उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की 28 जनवरी को बैठक आयोजित की गई है जिसमें परीक्षा की डेटशीट को लेकर चर्चा होनी है. शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि 28 जनवरी को होने वाली बैठक में बोर्ड परीक्षार्थियों के प्रयोगात्मक एवं लिखित परीक्षा के साथ ही परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की तारीखों पर भी विचार किया जाएगा. बैठक के बाद बोर्ड परीक्षा का कैलेंडर तय किया जाएगा. शासन से मंजूरी मिलने के बाद ही परीक्षा कार्यक्रमों को जारी कर दिया जाएगा. 

2001 में उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Uttarkhand Board of Secondary Education) की स्थापना हुई थी. यह राज्य में माध्यमिक स्तर की शिक्षा की निगरानी करता है. उत्तराखंड बोर्ड की स्थापना से पहले बोर्ड परीक्षा का संचालन उत्तराखंड शिक्षा एवं परीक्षा परिषद कराता था, जिसको 2008 में उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजूकेशन कर दिया गया. इस बोर्ड से करीब 10,000 से अधिक स्कूल मान्यता प्राप्त हैं.

First Published : 22 Jan 2021, 03:56:50 PM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.