News Nation Logo

UPMSB: UP Board की हाईस्कूल एग्जाम खत्म, 4 लाख 56 हजार 358 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

सतीश चंद्र ने कहा कि मिशन कायाकल्प में सरकार ने बड़े काम किये हैं. जिसके अंतर्गत हमने स्कूल का इन्फ्रास्ट्रक्चर बड़े स्तर पर मजबूत हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Mar 2020, 12:25:20 PM
High school Board Exam

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:  

यूपी बोर्ड (UP Board) की हाईस्कूल की परीक्षाएं मंगलवार को खत्म हो गईं. हाईस्कूल और इंटर में अब तक 4 लाख 56 हजार 358 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड (Intermediate board Exam) परीक्षाएं 18 फरवरी को शुरू हुई थीं. इंटरमीडिएट की परीक्षा 6 मार्च तक चलेंगी, लेकिन हाईस्कूल की परीक्षाएं आज यानी 3 मार्च को खत्म हो गईं. अब तक 395 परीक्षार्थियों ने नकल करते परीक्षा में पकड़े गए. नकल को लेकर प्रदेश में अब तक 230 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

यह भी पढ़ें- UP Police Constable result: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती का फाइनल रिजल्ट घोषित, साढ़े 22 लाख अभ्यर्थियों की टिकीं निगाहें

कल से CSR कॉन्क्लेव शुरू 

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सतीश चंद्र ने कहा कि मिशन कायाकल्प में सरकार ने बड़े काम किये हैं. जिसके अंतर्गत हमने स्कूल का इन्फ्रास्ट्रक्चर बड़े स्तर पर मजबूत हुआ है. योगी सरकार का मानना है कि स्कूल में समाज की सहभागिता रहनी चाहिए. इससे समाज भावनात्मक तरीके से जुड़ता है. उन्होंने कहा कि कल से CSR कॉन्क्लेव शुरू होगा. राज्यस्तरीय टास्क फोर्स बनी है, जो कई विभागों के सचिव के साथ बनाई गई है. देश की कई कंपनियों ने कायाकल्प में योजना में प्रतिभाग किया है. उत्तर प्रदेश की स्कूल में जिस तरह बदलाव हो रहा है, उसका देश के बाहर भी बढ़ाई हो रही है.

First Published : 03 Mar 2020, 12:25:20 PM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.