News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

UP Board Exam 2022: इस तारीख से होंगी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

शासन से इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद यूपी बोर्ड  (UP Board) ने संभावित परीक्षाओं का शेड्यूल  (Exam Schedule) जारी कर दिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 11 Jan 2022, 02:27:16 PM
Board Exam

Board Exam (Photo Credit: Pixabay )

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव के डेट की घोषणा कर दी गई है और अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के ठीक बाद यूपी बोर्ड (UP Board Exam 2022) की हाईस्कूल (high school)और इंटरमीडिएट (intermediate) की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं. खबरों के मुताबिक 20 मार्च से बोर्ड की परीक्षाओं को कराए जाने का प्रस्ताव शासन को मंजूरी के लिए भेजा गया है. शासन से इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद यूपी बोर्ड  (UP Board) ने संभावित परीक्षाओं का शेड्यूल  (Exam Schedule) जारी कर दिया जाएगा.

इसपर अभी आधिकारिक (official notification) तौर से कोई भी सूचना नहीं जारी किया गया है. हालांकि कोरोना को ध्यान में रखते हुए तारिख को आगे बढ़ाने का भी सोचा जा सकता है. सब्‍जेक्‍ट वाइस एग्‍जाम डेट शीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर आदेश आते ही जारी कर दिया जाएगा. इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में 51 लाख से ऊपर छात्रों के शामिल होने की संभावना है. इस बार दसवीं क्लास के 27 लाख और 12वीं क्लास के 23 लाख से ज्यादा छात्र इम्तिहान में शामिल होंगे. योगी सरकार में परीक्षा होगी या नहीं यह तो 10 मार्च को ही पता चलेगा. लेकिन परीक्षा की तारीख योगी सरकार के रहते ही तय हो जाएगी. 

First Published : 11 Jan 2022, 02:09:47 PM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.