logo-image

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड के छात्रों को मिलेगा नाम में हुई गलती सुधारने का मौका, ये रहेगी लास्ट डेट

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को नाम में हुई गलती सुधारने का मौका दिया है. सभी छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर नाम की त्रुटि को ठीक कर सकते हैं.

Updated on: 14 Jun 2021, 08:40 AM

लखनऊ:

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों को नाम में हुई गलती सुधारने का मौका दिया है. सभी छात्र यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर नाम की त्रुटि को ठीक कर सकते हैं. यूपी बोर्ड की वेबसाइट 17 जून तक खुली रहेगी. जिन छात्रों को किसी प्रकार की त्रुटि सुधारनी हो वो इस दिन तक सुधार सकते हैं.बता दें कि  यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए पंजीकृत 56 लाख से अधिक छात्र-छात्रा पंजीकृत हैं. संशोधन स्कूल के प्रवेश आवेदन पत्र, छात्र पंजीकरण आदि के आधार पर किया जा सकेगा लेकिन नामों में पूरा परिवर्तन नहीं हो सकेगा.

इसके साथ ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षार्थियों के विवरण भी अपलोड करने का निर्देश दिया गया है. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने सभी जिलों के डीआईओएस को पत्र जारी किया है.

ये भी पढ़ें: 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट तैयार करने का फार्मूला आ सकता है अगले हफ्ते

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की रद्द हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का परीक्षाफल की नियमावली जल्द जारी की जाएगी और छात्रों को अंक सुधार का अवसर भी प्रदान किया जाएगा.

योगी ने रविवार को टीम 9 की बैठक में कहा कि कोविड महामारी के कारण इस बार माध्यमिक शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद कर दी गई हैं. स्थिति सामान्य होने पर इन बच्चों को अंकसुधार का अवसर भी दिया जाए. कोई मेरिट न जारी किया जाए. परीक्षाफल तैयार करने की विस्तृत नियमावली से बच्चों/अभिभावकों को यथाशीघ्र अवगत करा दिया जाए.