logo-image

UP Board Exam: अंग्रेजी के पेपर को लेकर प्रशासन रहा अलर्ट पर, पकड़े गए नकलची

यूपी बोर्ड हाईस्कूल (10th) के अंग्रेजी के पेपर को लेकर प्रशासन अलर्ट रहा. अंग्रेजी के पेपर को लेकर 38 केंद्रों पर सभी कर्मचारी अलर्ट पर रहे.

Updated on: 23 Feb 2020, 07:24 AM

नई दिल्ली:

यूपी बोर्ड हाईस्कूल (10th) के अंग्रेजी के पेपर को लेकर प्रशासन अलर्ट रहा. अंग्रेजी के पेपर को लेकर 38 केंद्रों पर सभी कर्मचारी अलर्ट पर रहे. संवेदनशील और अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रही. पहली पाली में ही इस परीक्षा में 720 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे. डीएम और एसपी ने केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया. केंद्रों के कंट्रोल रूम से कक्षों की व्यवस्था देखी. उसके बाद कक्षों में पहुंचे. छात्रों की भी परेशानियों को पूछा.
शनिवार को पहली पारी में हाईस्कूल के अंग्रेजी का पेपर प्रशासन के लिए अलर्ट रहा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लगातार इंटरमीडिएट का दो वर्ष तक पेपर आउट होता रहा. वहीं प्रदेश के एक जिले में भी भौतिक विज्ञान का पेपर आउट होने की सूचना से प्रशासन अलर्ट हो गया था. डीएम शकुंतला गौतम और एसपी प्रताप गोपेंद्र यादव टीम के साथ विभिन्न केंद्रों पर पहुंचे. यहां उन्होंने व्यवस्था का जायजा लिया. केंद्र व्यवस्थापकों को लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: INDvNZ 3rd Day : भारतीय गेंदबाजों का पहली ही गेंद से हमला, न्‍यूजीलैंड की पारी समाप्‍त, जानें कितनी हुई लीड

डीआइओएस ओमदत्त सिंह ने बताया कि जिले में हाईस्कूल का प्रथम पाली में अंग्रेजी का पेपर शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है. 15690 छात्र पंजीकृत हुए थे, इनमें से 14970 उपस्थित रहे और 720 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. इसके अलावा दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की गृह विज्ञान की परीक्षा हुई. इसमें 840 छात्रों में 815 छात्र उपस्थित रहे और दस अनुपस्थित. कॉमर्स की बहीखाता तथा लेखाशास्त्र में 527 छात्रों में से 517 उपस्थित रहे और दस गैरहाजिर रहे. जिले में कहीं भी नकलची नहीं पकड़ा गया. चाकचौबंद व्यवस्था के बीच परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो रही है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के जाफराबाद में पुलिस ने किया लाठीचार्ज, रास्ता बंद करने की फिराक में थे प्रदर्शनकारी

इसके पहले भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के जयनाथ इंटर कालेज खेमपुर में परीक्षा केन्द्र (UP board Exam Centre) के बाहर लिखी जा रही 21 कापियों के साथ दो लोगों को वाराणसी से आई एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए लोगों में कालेज का प्रिंसिपल व एक बाबू शामिल है. दोनों से कोतवाली में पूछताछ की जा रही है. एसटीएफ की तहरीर पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.