logo-image

शनिवार को जारी होगा UP Board का रिजल्ट, ऐसे देख सकते हैं परिणाम

जानकारों के मुताबिक दोपहर 2 बजे पहले हाई स्कूल के परिणाम आएंगे, ठीक 2 घंटे बाद यानी 4 बजे इंटरमीडिएट के रिजल्ट भी जारी होंगे. इस बार रिजल्ट CBSE और ICSE बोर्ड एग्जाम रिजल्ट से पहले जारी हो रहे है.

Updated on: 17 Jun 2022, 05:51 PM

New Delhi:

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम इस बार 18 जून यानी शनिवार को जारी होगा. जानकारों के मुताबिक दोपहर 2 बजे पहले हाई स्कूल के परिणाम आएंगे, ठीक 2 घंटे बाद यानी 4 बजे इंटरमीडिएट के रिजल्ट भी जारी होंगे. इस बार रिजल्ट CBSE और ICSE बोर्ड एग्जाम रिजल्ट से पहले जारी हो रहे है. शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के सचिव ने दोपहर बाद सूचना जारी कर दी. इस बार परीक्षा परिणाम की घोषणा लखनऊ से न होकर यूपी बोर्ड मुख्यालय प्रयागराज से ही की जाएगी.

इस परीक्षा परिणाम की बेसब्री से इंतजार प्रदेश के  47 लाख परीक्षार्थी कर रहे हैं. बोर्ड एग्जाम के दौरान 30 मार्च को 12वीं की परीक्षा में अंग्रेजी का पर्चा बलिया में लीक हो गया था. जिसके चलते 24 जिलों की परीक्षा को रद्द कर दिया गया.  इस मामलें में बलिया के जिला विद्यालय निरक्षक समेत तमाम लोगों के खिलाफ पुलिस और एसटीएफ ने कार्रवाई की थी। 

यह भी पढ़ें- लर्निंग गैप को खत्म करने दिल्ली सरकार का Mission Buniyaad

कैसे और कहां देख सकेंगे परिणाम?

माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in व upresults.nic.in और upmspresults.up.nic.in पर देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- UPPSC PCS exam: यूपी में पीसीएस प्री 2022 परीक्षा 12 जून को होगी आयोजित