logo-image

ऑफलाइन मोड में ही होंगे बोर्ड एग्जाम्स, SC ने रोक लगाने वाली याचिका की खारिज

सीबीएसई समेत कई राष्ट्रीय और राज्य बोर्डों ने बोर्ड परीक्षा 2022 की तारीखें जारी कर दी हैं. सीबीएसई ने 26 अप्रैल से टर्म 2 की परीक्षा शुरू करने के लिए अधिसूचित किया है, सीआईएससीई..

Updated on: 23 Feb 2022, 03:51 PM

highlights

  • ऑफलाइन परीक्षा पर रोक लगाने की याचिका खारिज
  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा-ऐसी याचिकाएं भ्रामक
  • ऑनलाइन मोड में परीक्षा आयोजित कराने की की गई थी अपील

नई दिल्ली:

सीबीएसई, आईसीएससी और राज्य बोर्ड्स की तरफ से हर साल आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही होंगी. ये परीक्षाएं तय सेंटर्स पर होंगी. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से इस साल दसवीं और बारहवीं की बोर्ड पर परीक्षाओं को ऑफलाइन मोड में कराने के खिलाफ एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सुनवाई की और याचिका को खारिज कर दी. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) का कहना है कि इस तरह की याचिकाएं भ्रामक हैं और छात्रों को झूठी उम्मीद देती हैं.

बता दें कि सीबीएसई समेत कई राष्ट्रीय और राज्य बोर्डों ने बोर्ड परीक्षा 2022 की तारीखें जारी कर दी हैं. सीबीएसई ने 26 अप्रैल से टर्म 2 की परीक्षा शुरू करने के लिए अधिसूचित किया है, सीआईएससीई (ICSE Board) ने भी पिछले अप्रैल से बोर्ड परीक्षा शुरू करने के लिए कहा है और राज्य बोर्ड भी मार्च-अप्रैल से बोर्ड शुरू करने के लिए तैयार हैं. ऐसे में कोरोना वायरस को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के समक्ष याचिका दायर कर आगामी सीबीएसई, सीआईएससीई, एनआईओएस (NIOS) और अन्य राज्य बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का अनुरोध किया गया था. जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया.