logo-image

WATCH: नकल पर नकेल कसना अब भी मुश्किल, यहां धड़ल्ले से हो रही है नकल

देश में बच्चों के बोर्ड एग्जाम चल रहे है ऐसे में सभी राज्य सरकार ने इसे लेकर विशेष तैयारियां कर ली थी. लेकिन एग्जाम के समय जगह-जगह हो रहे नकल पर नकेल कसना अब भी मुश्किल लगता है.

Updated on: 04 Mar 2020, 10:44 AM

नई दिल्ली:

देश में बच्चों के बोर्ड एग्जाम चल रहे है ऐसे में सभी राज्य सरकार ने इसे लेकर विशेष तैयारियां कर ली थी. लेकिन एग्जाम के समय जगह-जगह हो रहे नकल पर नकेल कसना अब भी मुश्किल लगता है. आज यानि बुधवार को महाराष्ट्र से इसी मामले में एक वीडियो सामने आया है, जो सरकारी व्यवस्था की पोल खोलती नजर आ रही. दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोग परीक्षा सेंटर के बाउंड्री बॉल पर चढ़ते नजर आ रहे हैं. पूरा मामला महाराष्ट्र के यवतमाल जिले का है, जहां कुछ लोग परीक्षा सेंटर की दीवारों पर चढ़कर खिड़की से छात्रों को नकल करा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक नकल का ये वीडियो मालेगांव के जिला परिषद स्कूल का है जहां कक्षा 10वीं की गणित की परीक्षा चल रही थी.

स्कूल के परीक्षा केंद्र नियंत्रक एएस चौधरी ने कहा कि अधूरी बाउंड्रीवाल होने के कारण उन्हें समस्या का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने आगे कहा, 'हमारे स्कूल परिसर की चारदीवारी अधूरी है, इसलिए हमने पुलिस से सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है. हमने उनसे बार-बार फोन पर संपर्क किया है.'