News Nation Logo

JAC 10th & 12th Exams 2021: झारखंड बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान, इस दिन शुरू होंगे एग्जाम

सोमवार को हुए एक उच्च स्तरीय बैठक में JAC ने मार्च में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया. जेएसी अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने यहां कहा कि बोर्ड परीक्षाएं दो शिफ्ट में होंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Jan 2021, 10:31:34 AM
exams

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान होने के बाद झारखंड सरकार ने भी बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखों की घोषणा कर दी है. झारखंड में 9 मार्च से 26 मार्च तक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सभी जरूरी नियमों और कानूनों का पालन करते हुए परीक्षाएं आयोजित करेगा.

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री ने CBSE बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का किया ऐलान, जानें यहां

सोमवार को हुए एक उच्च स्तरीय बैठक में JAC ने मार्च में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया. जेएसी अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने यहां कहा कि बोर्ड परीक्षाएं दो शिफ्ट में होंगी. पहली शिफ्ट में 10वीं की परीक्षाएं होंगी जबकि 12वीं की परीक्षाएं दूसरी शिफ्ट में आयोजित की जाएंगी. झारखंड बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट फिलहाल जारी नहीं की गई है. उम्मीद है अगले एक या दो दिन में डेटशीट तैयार कर ली जाएगी, जिसके बाद इसका भी ऐलान कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Fact Check: तो क्या CBSE ने परीक्षाओं की Date Sheet भी जारी कर दी है, जानें सच

बता दें कि हर साल करीब 7 लाख स्टूडेंट झारखंड बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होते हैं. बीते साल हुई परीक्षाओं में कुल 1400 एग्जाम सेंटर बनाए गए थे. लेकिन इस बार कोरोना वायरस को देखते हुए एग्जाम सेंटर की संख्या में बढ़ोतरी की जा सकती है. इसके साथ ही पहले के मुकाबले इस बार एग्जाम हॉल में 50 फीसदी स्टूडेंट को ही बैठाए जाने की उम्मीदें हैं.

First Published : 05 Jan 2021, 10:31:34 AM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.