logo-image

JKBOSE: जम्मू कश्मीर बोर्ड 10वीं, 12वीं Summer Session की डेटशीट जारी

इस बीच बोर्ड ने जम्मू डिवीजन, विंटर जोन, वार्षिक परीक्षा के लिए कक्षा 10 का परिणाम आज जारी कर दिया है। परिणाम JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर उपलब्ध है।

Updated on: 24 Jan 2020, 03:16 PM

highlights

  • जम्मू कश्मीर बोर्ड 10वीं, 12वीं की डेटशीट जारी. 
  • कक्षा 12 वीं के लिए व्यावहारिक परीक्षा प्रैक्टिकल परीक्षा से पहले आयोजित की जाएगी.
  • जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने दोनों परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है.

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर बोर्ड (Jammu Kashmir Board) ने ग्रीष्मकालीन सत्र (Summer Session) के लिए जम्मू डिवीजन (Jammu Division) के कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं तिथियां या डेटशीट घोषित कर दी है. जम्मू कश्मीर बोर्ड की ग्रीष्मकालीन सत्र की परीक्षाएं फरवरी में शुरू होगी। कक्षा 12 वीं के लिए व्यावहारिक परीक्षा प्रैक्टिकल परीक्षा से पहले आयोजित की जाएगी। जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने दोनों परीक्षाओं की डेट शीट जारी कर दी है.

इस बीच बोर्ड ने जम्मू डिवीजन, विंटर जोन, वार्षिक परीक्षा के लिए कक्षा 10 का परिणाम आज जारी कर दिया है। परिणाम JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: 'एप' से 3 रुपये का भुगतान करते ही रक्षा मंत्रालय कर्मी के खाते से 50 हजार साफ

JKBOSE ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा कि उच्च माध्यमिक परीक्षा भाग II (कक्षा 12 वीं) और माध्यमिक विद्यालय परीक्षा (कक्षा 10), वार्षिक सत्र नियमित रूप से 2020 ग्रीष्मकालीन क्षेत्र जम्मू संभाग, क्रमशः 27 फरवरी और 29 फरवरी से शुरू होगा।
कक्षा 12 वीं की परीक्षा 26 मार्च को होगी। व्यावहारिक परीक्षाएं फरवरी 2020 के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएंगी। बोर्ड द्वारा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं। "सभी परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी प्रकार की सामग्री न लाएँ जैसे कि इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, हेडफोन इत्यादि, जो उन्हें परीक्षा में किसी भी तरह से अनुचित साधनों में लिप्त होने में मदद कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: JNU के प्रदर्शनकारी छात्रों को HC से राहत, पुरानी फीस पर रजिस्ट्रेशन के आदेश

कक्षा 10 के छात्रों के लिए, विज्ञान, गृह विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान और संगीत में व्यावहारिक परीक्षा 24 मार्च से आयोजित की जाएगी। सिद्धांत परीक्षा 18 मार्च को समाप्त होगी.