News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोरोना के कारण ICSE ने रद्द कीं 10वीं बोर्ड परीक्षाएं, 12वीं पर फैसला जून में

इससे पहले बोर्ड के नोटिफिकेशन में कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का कहर देश की आर्थिक गतिविधियों से लेकर एजुकेशन पर ब्रेक लगा रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 20 Apr 2021, 03:29:06 PM
ICSE board exams

कोरोना के कारण ICSE ने रद्द कीं 10वीं बोर्ड परीक्षाएं (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण अब सीआईएससीई बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. इससे पहले बोर्ड के नोटिफिकेशन में कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का कहर देश की आर्थिक गतिविधियों से लेकर एजुकेशन पर ब्रेक लगा रहा है. इस बात की जानकारी सीआईएससीई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दी है. इसमें लिखा गया है कि देश में कोविड-19 महामारी (Covid 19) की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, सीआईएससीई ने आईसीएसई 10वीं 2021 परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया है.

सीआईएससीई बोर्ड की तरफ से पहले ही 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने की घोषणा की जा चुकी है. बोर्ड की ओर से कहा गया था कि कक्षा 12 परीक्षा (ऑफलाइन) बाद में आयोजित की जाएंगी. 12 की परीक्षा के लिए जून में तारीख घोषित की जा सकती है. सीआईएससीई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 4 मई से शुरू होने वाली थी और 7 जून को खत्म होने वाली थी. कोरोनावायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सरकार की तरफ से ऐसा फैसला लिया गया है. वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब दिल्ली सरकार ने भी 1 हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया है.

First Published : 20 Apr 2021, 11:50:28 AM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो