logo-image

शिक्षामंत्री आज छात्रों को करेंगे संबोधित, बोर्ड परीक्षाओं पर हो सकता है फैसला

शिक्षामंत्री आज इस वर्चुअल मीट में बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में छात्रों के संशय दूर करेंगे.

Updated on: 10 Dec 2020, 09:56 AM

नई दिल्ली:

देश अभी कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है, ऐसे में शिक्षा विभाग के सामने बोर्ड परीक्षाएं कराने की चुनौती है. हालांकि आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं पर केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज देश के छात्रों को संबोधित करेंगे. केंद्रीय शिक्षामंत्री पोखरियाल ने ट्वीटर करके इसकी जानकारी दी और छात्रों से इस सेशन में जुड़ने की अपील की है. माना जा रहा है कि इस सेशन में केंद्रीय शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक 2021 में होने जा रही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: अब स्कूल के बच्चों के स्कूल बैग का भार होगा कम, शिक्षा मंत्रालय ने दिए ये सुझाव

शिक्षामंत्री आज सुबह 10 बजे छात्रों को वर्चुअल मीट में संबोधित करेंगे. शिक्षामंत्री आज इस वर्चुअल मीट में बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में छात्रों के संशय दूर करेंगे. साथ ही बोर्ड परीक्षा के ऑनलाइन या ऑफलाइन कराए जाने पर शिक्षामंत्री जानकारी दे सकते हैं. शिक्षा मंत्री की ओर से एग्‍जाम के लिए जरूरी दिशानिर्देशों की भी जानकारी दी जा सकती है.

6 दिसंबर को निशंक ने एक ट्वीट में लिखा, 'प्रिय शिक्षक, अभिभावक और छात्र, यह साझा करते हुए खुश हैं कि मैं आपके साथ आगामी प्रतियोगी / बोर्ड परीक्षाओं के बारे में बात करने के लिए 10 दिसंबर (आज) को सुबह 10 बजे लाइव हो रहा हूं. आप #EducationMinisterGoesLive पर जुड़ सकते हैं.' साथ ही एक वीडियो संदेश भी उन्होंने छात्रों के लिए साझा किया.

यह भी पढ़ें: CCSU B.Ed Result 2020: B.Ed का फाइनल रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें अपना परिणाम 

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने छात्रों और अभिभावकों से बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सुझाव मांगे थे. हालांकि इस पर बड़ी संख्‍या में छात्रों ने शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बोर्ड परीक्षाओं को स्‍थगित करने अथवा रद्द करने की मांग की थी. उल्लेखनीय है कि सीबीएसई समेत किसी भी बोर्ड ने अभी तक एग्‍जाम डेट्स की घोषणा नहीं की है.