News Nation Logo

UP Board की परीक्षाओं को लेकर जल्द आ सकती है डेटशीट, जानें ये है तैयारी  

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Jan 2023, 09:05:45 PM
UP Board 2023

UP Board 2023 (Photo Credit: @ani)

नई दिल्ली:  

सीबीएसई कक्षा की 10 वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट जारी हो चुकी है. अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) से पढ़े वाले बच्चों का इंतजार खत्म होने वाला है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से इस संबंध में जल्द अधिसूचना जारी होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित निकाय चुनाव की वजह से परीक्षा अधिसूचना लटकी हुई है. ऐसा बताया जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं को अन्य परीक्षाओं से टकराने से रोका जा रहा है. निकाय चुनाव, सीबीएसई की परीक्षाओं और अन्य प्रवेश एवं प्रतियोगी परीक्षाओं से टकराव रोकने का प्रयास हो रहा है. सोशल मीडिया पर यूपी बोर्ड परीक्षा डेटशीट को लेकर कई तरह की भ्रामक खबरें सामने आ रही हैं. इस तरह की सूचनाओं से छात्र, शिक्षक और अभिभावक सतर्क हैं. 

टाइम-टेबल भी सामने आने वाला है

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022-23 की परीक्षा अधिसूचना का जल्द ऐलान होगा. कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए वार्षिक कार्यक्रम यानी टाइम-टेबल भी सामने आने वाला है. जो छात्र कक्षा 10वीं और 12वीं में पढ़ रहे हैं. यह टाइम टेबल UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट  upmsp.edu.in पर परीक्षा डेटशीट देख सकते हैं.  

परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जाएगा

उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से जल्द 2022-23 सत्र की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख का ऐलान किया जाएगा. तिथि को लेकर बोर्ड अधिकारियों  ने अभी जानकारी देने इनकार कर दिया है. उम्मीद है कि परीक्षाएं फरवरी-मार्च में आयोजित की जाएंगी.    

यूपी बोर्ड ने गणित, अंग्रेजी के साथ कई अन्य विषयों से संबंधित सैंपल पेपर भी जारी किए हैं. छात्र वेबसाइट पर जाकर इसे जांच सकते हैं. सबसे पहले आपकों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद डाउनलोड के टैब पर क्लिक कर सकते हैं. इसके बाद यूपी बोर्ड एग्जाम डेट शीट 2023 पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपकों लिंक पर क्लिक करना होगा.    
 

First Published : 02 Jan 2023, 09:05:45 PM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.