News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कोरोना लॉकडाउन : किसा भी प्रकार का अफवाहों पर ध्यान न दें, परीक्षाएं होंगी- निर्देश जारी

मंडल ने शनिवार को परीक्षाओं के संबंध में जरूरी दिशा-निर्दश जारी किए हैं. निर्देश में लिखा है कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए मंडल शेष बची परीक्षाएं कराई जाना संभव नहीं है.

News State | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 06 Apr 2020, 10:49:52 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

Bhopal:

लॉकडाउन के कारण माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की दसवीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 14 अप्रैल तक स्थगित कर दी गईं. मंडल ने शनिवार को परीक्षाओं के संबंध में जरूरी दिशा-निर्दश जारी किए हैं. निर्देश में लिखा है कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए मंडल शेष बची परीक्षाएं कराई जाना संभव नहीं है. केवल उन्हीं विषयों की परीक्षाएं मंडल द्वारा आयोजित की जाएंगी, जिन विषयों में छात्रों को उच्च शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश के लिए आवश्यक है.

यह भी पढ़ें- कोरोना से जंग में एक और शख्स ने खोई जिंदगी, बीते 48 घंटों में मिले 2 नए पॉजिटिव मामले

 जिन विषयों- की परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी उनके मूल्यांकन/अंक योजना अलग से निर्धारित की जाएगी. इसमें नियमित व दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग विषयों की परीक्षाएं ली जाएंगी. नियमित विद्यार्थियों की वोकेशनल विषयों की परीक्षाएं नहीं ली जाएंगी. निर्देश में यह भी लिखा है कि लॉकडाउन समाप्त होने के 10 दिन बाद शेष विषयों की परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी.

इसके तीन दिन बाद मूल्यांकन कार्य भी शुरू हो जाएगा. मंडल ने विद्यार्थियों एवं अभिभावकों से अपील की है कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें, परीक्षाएं होंगी.

First Published : 06 Apr 2020, 10:34:19 AM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mp News Exam Board Exam