News Nation Logo
Banner

Bihar Board 10th Result: तय हुई BSEB 10वीं रिजल्ट की तारीख, यहां से करें चेक

Bihar Board 10th Result 2019: BSEB 10वीं रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा के तुरंत बाद, छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर लॉग इन करके अपने स्कोरकार्ड की जांच और डाउनलोड कर पाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 05 Apr 2019, 07:07:33 PM
Bihar Board Class Xth Result 2019

Bihar Board Class Xth Result 2019

नई दिल्ली:

बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल यानी 6 अप्रैल, 2019 को जारी करेगा. बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा के तुरंत बाद, छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in पर लॉग इन करके अपने स्कोरकार्ड की जांच और डाउनलोड कर पाएंगे. वैकल्पिक रूप से, छात्र बिना किसी परेशानी के अपने बीएसईबी कक्षा 10 के रिजल्ट देखने के लिए छात्र NEWS STATE के Result Page पर जा सकते हैं. छात्रों की सुविधा के लिए, हमने स्टेप-टू-स्टेप गाइड बनाई है जिसके माध्यम से उम्मीदवार नीचे अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

News State पर किसी भी बोर्ड का रिजल्ट पाने के लिए यहां रजिस्टर करें - Click Here

बिहार बोर्ड के रिजल्ट दोपहर तक घोषित होने की उम्मीद है. इस वर्ष, BSEB कक्षा 10 के परिणाम 21 फरवरी से 28 फरवरी 2019 तक आयोजित किए गए थे. लगभग 16.60 लाख छात्र कक्षा 10 के बिहार बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए थे.

हम यहां NEWS STATE पर अपने बोर्ड के सूत्रों के साथ लगातार संपर्क में हैं और यहां सभी नवीनतम अपडेट को अपडेट करते रहेंगे. हम सभी छात्रों से अनुरोध करते हैं कि वे इस पृष्ठ को बुकमार्क करें और सभी नए अपडेट के लिए लगातार विजिट करते रहें.

ऐसे चेक करें बिहार बोर्ड रिजल्ट (How To Check Your Bihar Board 10th Result)

Step 1: News State के रिजल्ट पेज www.newsnationtv.com/board-results पर विजिट करें.
Step 2: अपना Roll Number, Date of Birth और मांगी गई अन्य जानकारियां भरें.
Step 3: Submit के बटन पर क्लिक करें.
Step 4: आपका बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा.

इस बीच, बिहार बोर्ड ने अपेक्षित तिथि से काफी पहले 30 मार्च को बीएसईबी इंटर रिजल्ट (BSEB Inter Result) की घोषणा की. बीएसईबी इंटर 2019 परीक्षा में कुल 79.76 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए. कला, विज्ञान और वाणिज्य का उत्तीर्ण प्रतिशत क्रमशः 76.5%, 93.02% और 81.20% था.

बिहार बोर्ड के बारे में (About Biahr Board Result)

लोकप्रिय रूप से बीएसईबी बोर्ड के रूप में जाना जाता है, बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड राज्य में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा की बात करते समय शीर्ष निकाय है. जैसा कि नाम से पता चलता है, बीएसईबी मैट्रिक और इंटरमीडिएट स्तर के स्कूली छात्रों के लिए वार्षिक बोर्ड परीक्षा आयोजित करता है. कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा आम तौर पर फरवरी और मार्च के महीने में आयोजित की जाती है. इसके अलावा, BSEB दूसरों को भी केंद्रीकृत परीक्षा आयोजित करता है जैसे डिप्लोमा इन फिजिकल एजुकेशन, सर्टिफिकेट इन फिजिकल एजुकेशन एंड टीचर्स ट्रेनिंग एग्जामिनेशन जैसे नियम और शर्त राज्य सरकार द्वारा निर्धारित की जाती है.

First Published : 05 Apr 2019, 06:21:40 PM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो