logo-image

Chhattisgarh Board of Secondary Education: 10वीं/12वीं एग्‍जाम को लेकर जानें कब आएगा शेड्यूल

Chhattisgarh Board of Secondary Education (CGBSE) : इस महीने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से 10वीं और 12वीं 2021 की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. बोर्ड ने राज्य सरकार को परीक्षाओं को लेकर शासन को प्रस्ताव भेज दिया है.

Updated on: 22 Jan 2021, 05:37 PM

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Board of Secondary Education (CGBSE) : इस महीने छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से 10वीं और 12वीं 2021 की परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. बोर्ड ने राज्य सरकार को परीक्षाओं को लेकर शासन को प्रस्ताव भेज दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि शासन की सहमति मिलने पर जनवरी के आखिरी हफ्ते में बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. 

शासन से डेटशीट को लेकर अनुमोदन मिलने के बाद ही प्रदेश में 10वीं/12वीं 2021 की परीक्षाएं कराई जाएंगी, क्योंकि लॉकडाउन के चलते अभी तक छात्रों की रेगुलर कक्षाएं नहीं चल पाई हैं, जिससे प्रायोगिक कक्षाएं भी नहीं चल सकी हैं. कोरोना वायरस के चलते छात्रों का कोर्स भी अब तक पूरा नहीं हुआ है. 

बोर्ड की तरफ से शासन को भेजी गई डेटशीट में अप्रैल के आखिरी हफ्ते या फिर मई में होने का जिक्र किया गया है. इसलिए बताया जा रहा है कि बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल के आखिरी सप्ताह या फिर मई तक कराई जा सकती हैं. 

कोरोना वायरस महामारी के चलते पहले 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार किया जा रहा था, लेकिन बोर्ड ने अब इसे सिरे से खारिज कर दिया है. ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं अब पहले की तरफ ऑफलाइन ही आयोजित होंगी.