logo-image
लोकसभा चुनाव

CBSE Board: सीबीएसई बोर्ड ने आज भी नार्थ ईस्ट दिल्ली में परीक्षाएं की Postpone

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board ) ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद आज नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi) में होने वाली अंग्रेजी की परीक्षाएं रद्द (English Paper postpone) कर दी हैं.

Updated on: 27 Feb 2020, 09:24 AM

highlights

  • सीबीएसई बोर्ड ने नार्थ ईस्ट दिल्ली में 27 फरवरी को भी टाल दीं परीक्षाएं.
  • सीबीएसई ने 26 फरवरी 2020 को भी होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया था.
  • अधिक जानकारी के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करें. 

नई दिल्‍ली:

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board ) ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद आज नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi) में होने वाली अंग्रेजी की परीक्षाएं रद्द (English Paper postpone) कर दी हैं. सीबीएसई बोर्ड ने छात्रों और परीक्षा सेंटर्स की सुरक्षा के चलते ऐसा करने का कदम उठाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है.  उत्‍तरी पूर्व दिल्‍ली में हिंसक प्रदर्शन की वजह से इलाके में काफी तनाव है. सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी की ओर से दिए गए आदेश के अनुसार शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार के अनुरोध पर और विद्यार्थियों, स्टाफ और माता-पिता को असुविधा न हो, इसके लिए बोर्ड द्वारा दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में दिनांक 27.02.2020 को आयोजित होने वाली निम्न विषयों की परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus: जापान से 119 भारतीयों और 5 अन्य देशों के नागरिकों को लेकर वापस लौटी Air India की Flight

अधिक जानकारी के लिए सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbse.nic.in पर विजिट कर सकते हैं. 27 फरवरी को क्लास 12 : 001 इंग्ल‍िश इलेक्टिवव, 101 इंग्ल‍िश इलेक्ट‍िव सी, 301 इंग्लिश कोर ( Class XII 001 English Elective 101 English Elective C 301 English Core) विषय की परीक्षा थी. 

इन सेंटर्स पर परीक्षाएं हुई हैं रद्द 

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा मामले पर आज फिर होगी HC में सुनवाई, जवाब दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई ने 26 फरवरी 2020 को भी होने वाली परीक्षाओं को रद्द कर दिया था. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board 10th 12th Exams) ने एक नोटिस जारी कर दिल्ली में हो रही हिंसा के बाद Directorate of Educationm Government of Delhi की रिक्वेस्ट पर 10वीं और 12वीं के परीक्षा की परीक्षाएं टाल दी थीं.