News Nation Logo
Breaking
Banner

CBSE Exam 2020: दिल्ली हाईकोर्ट का सख्त आदेश, बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा में कोई चूक ना हो पाए

हिंसाग्रस्त क्षेत्र में बोर्ड परीक्षा होने वाला है. इसके लिए पूरी तरह से बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था किया जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Mar 2020, 08:58:41 AM
cbse

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने दिल्ली सरकार और पुलिस को सख्त संदेश देते हुए कहा कि हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया जाए. इसके लिए दिल्ली सरकार औऱ दिल्ली पुलिस सुनिश्चित करें कि सुरक्षा में किसी तरह की कोई खामी या चूक ना रह जाए. हिंसाग्रस्त क्षेत्र में बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exam) होने वाला है. इसके लिए पूरी तरह से बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था किया जाए. जस्टिस राजीव शकधर ने दिल्ली पुलिस से कहा कि वह 10वीं व 12वीं कक्षा के परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा को जारी रखे.

यह भी पढ़ें- WATCH: नकल पर नकेल कसना अब भी मुश्किल, यहां धड़ल्ले से हो रही है नकल

10वीं व 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षाओं के लिए 86 केंद्र

न्यायालय ने हिंसा प्रभावित इलाकों में परीक्षा केंद्रों को बदलने की मांग को लेकर दाखिल याचिका का निपटारा कर दिया. पिछले सप्ताह न्यायालय ने सरकार और पुलिस को परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का आदेश दिया था. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने न्यायालय को बताया था कि हिंसा प्रभावित क्षेत्र में 10वीं व 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षाओं के लिए 86 केंद्र हैं. न्यायालय ने इसके साथ ही सीबीएसई को लगातार स्थिति पर नजर रखने का आदेश दिया था.

First Published : 05 Mar 2020, 08:58:41 AM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.