logo-image

CBSE Board: North East Delhi में होने वाली परीक्षाएं तीसरे दिन भी टली, मिलेगी नई डेट

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board Exam 2020) ने दिल्ली (Delhi) के हालात को देखते हुए नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi) के स्कूलों में होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं फिर से टाल दी हैं.

Updated on: 28 Feb 2020, 09:21 AM

highlights

  • CBSE Board ने 10वीं-12वीं की परीक्षाएं हुई रद्द.
  • नार्थ ईस्ट दिल्ली में परीक्षाएं लगातार तीसरे दिन रद्द हुई हैं. 
  • दिल्ली हिंसा में अब तक कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है. 

नई दिल्ली:

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board Exam 2020) ने दिल्ली (Delhi) के हालात को देखते हुए नार्थ ईस्ट दिल्ली (North East Delhi) के स्कूलों में होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं फिर से टाल दी हैं. सीबीएसई बोर्ड इस इलाके में पिछले 2 दिन से अपनी परीक्षाएं टाल दे रहा है. सीबीएसई बोर्ड की ओर से एक नोटिफिकेशन (CBSE Board Notification) जारी कर बताया कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) और शिक्षा निदेशालय के अनुरोध पर नार्थ ईस्ट दिल्ली में विद्यार्थियों, स्टाफ और माता - पिता को असुविधा से बचने के लिए हिंसा प्रभावित इलाकों में दिनांक 28-02-20 और 29-02-20 को होनी वाली परीक्षाएं टाल दी गई है. बोर्ड ने अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखने का निर्देश दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में हो रही हिंसा में अब तक कुल 38 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

यह भी पढ़ें: Delhi Violence: दिल्ली हिंसा में आरोपी 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित किया गया

आप नेता पर हुई कार्रवाई

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के आरोपी आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. इसके पहले दिल्ली पुलिस ने 'आप' पार्षद पर दिल्ली में हिंसा फैलाने और इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के कर्मचारी अंकित शर्मा के परिजनों ने ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप में धारा 302 के तहत एफआईआर भी दर्ज किया था. आपको बता दें कि  'आप' दिल्ली दंगों के दौरान 38 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 200 से भी ज्यादा लोग इन दंगों में घायल हुए हैं.

आईबी ऑफिसर की मौत पर बड़ा खुलासा

दिल्ली हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा (Ankit Sharma) की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में एक बड़ा खुलासा हुआ है. जानकारी मिली है कि अंकित को एक-दो बार नहीं बल्कि कई बार चाकुओं से गोद कर मारा गया. गन शॉट इंजरी नहीं मिली है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई बार चाकुओं से गोदकर मारे जाने की खबर है.

यह भी पढ़ें: आईबी अफसर अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में एक बड़ा खुलासा हुआ है, जानें पूरी खबर

दो दिन से रद्द हो रही परीक्षाएं

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हो रही हिंसा के बाद शिक्षा निदेशालय और दिल्ली सरकार ने सीबीएसई बोर्ड से परीक्षाएं कैंसिल करने की दरख्वास्त की. जिसके बाद सीबीएसई बोर्ड ने नार्थ ईस्ट दिल्ली में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी हैं.