News Nation Logo

CBSE Board Exam: हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी दिल्ली में भी आज से बोर्ड परीक्षाएं देंगे छात्र, प्रिंसिपल से मांगी लिस्ट

सोमवार यानी आज दसवीं कक्षा की संगीत और 12वीं की फिजिक्स व एप्लाइड फिजिक्स की परीक्षा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 02 Mar 2020, 10:05:07 AM
cbse

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

हिंसाग्रस्त क्षेत्र उत्तर-पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में भी 10वीं एवं 12वीं सीबीएसई (CBSE) बोर्ड की सोमवार से होने वाली परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. बता दें कि दंगा भड़कने के बाद यहां परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं. हालांकि बोर्ड की तरफ से बताया गया है कि यदि छात्र किन्हीं परिस्थितियों में 7 मार्च तक परीक्षा नहीं दे पाते हैं, तो उनके लिए दोबारा एग्जाम आयोजित की जाएगी. सोमवार यानी आज दसवीं कक्षा की संगीत और 12वीं की फिजिक्स व एप्लाइड फिजिक्स की परीक्षा है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में स्कूली शिक्षा में पहली बार होगा कंप्यूटर शिक्षक पद, खुलेंगे रोजगार के नये अवसर

दोबारा पेपर की जाएगी आयोजित

CBSE के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बयान जारी कर कहा कि अगर छात्रों को परीक्षा देने में कोई दिक्कत होती है, तो उनके लिए अगली तारीख पर बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा. 7 मार्च 2020 तक होने वाली परीक्षाओं में छात्रों को दिक्कतें आती हैं, तो उनके लिए यह व्यवस्था की जाएगी. CBSE ने उन सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों से मांग की है कि जो छात्र 7 मार्च तक परीक्षा नहीं पाएगा.

यह भी पढ़ें- NHAI Recruitment 2020: मैनेजर-डिप्टी जनरल मैनेजर (टेक्निकल) के 170 पदों के लिए निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

दंगे भड़कने से स्थगित हो गई थीं परीक्षाएं

उसकी पूरी लिस्ट CBSE को सौंपा जाए. इसके बाद CBSE दोबारा परीक्षा आयोजित करेगा. इसके अलावा दिल्ली सरकार के अधीन शिक्षा निदेशालय से भी ऐसे छात्रों की सूची उपलब्ध कराने को कहा गया है. अनुराग त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हालातों को देखते हुए 10वीं व 12वीं की 26, 27, 28 और 29 फरवरी की बोर्ड परीक्षाओं को इस जिले में स्थगित कर दिया गया था.

First Published : 02 Mar 2020, 10:05:07 AM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.