logo-image

BSEB 12th Admit Card : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के परीक्षार्थियों के लिए जारी किया एडमिट कार्ड

BSEB 12th Admit Card: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट की परीक्षा 2021 के लिए परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड (Bihar Intermediate Admit Card 2021) जारी कर दिया है.

Updated on: 19 Jan 2021, 03:50 PM

नई दिल्ली:

BSEB 12th Admit Card: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट की परीक्षा 2021 के लिए परीक्षार्थियों का एडमिट कार्ड (Bihar Intermediate Admit Card 2021) जारी कर दिया है. समिति के वेबसाइट पर एडमिट कार्ड 31 जनवरी तक अपलोड रहेंगे, जहां से छात्रों को डाउनलोड करना होगा. बिहार में एक फरवरी से 13 फरवरी तक इंटर की परीक्षा होगी. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से उपलब्‍ध कराए गए यूजर आई और पासवर्ड का उपयोग कर इंटर कॉलेज अपने यहां के छात्रों का एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ परीक्षार्थी को दे सकते हैं. 

इस साल इंटर की परीक्षा देने जा रहे सभी परीक्षार्थी अपने कॉलेज से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड के साथ निर्धारित तिथि-पाली के अनुसार उपस्थित रहना होगा. यह एडमिट कार्ड केवल सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में शामिल होने के लिए मान्‍य होगा. 

सेंटअप में गैर–उत्प्रेषित/अनुत्तीर्ण/अनुपस्थित विद्यार्थी सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में शामिल नहीं होंगे. सेंटअप परीक्षा में अनुत्तीर्ण/अनुपस्थित विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड किसी भी हाल में जारी नहीं किया जाएगा. ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर बोर्ड के हेल्पलाइन नं–0612–2230039 एवं 2235161 पर संपर्क किया जा सकता है. 

परीक्षार्थियों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर एवं पर्याप्त आपसी दूरी पर लाइन में लगकर एडमिट कार्ड लेना होगा. हर काउंटर पर सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाएगी. शिक्षण संस्थान के प्रधान यह भी तय करेंगे कि विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड प्राप्त कराने के क्रम में अनावश्यक भीड़ न हो और परीक्षार्थी और उनके अभिभावक जहां-तहां न थूकें एवं सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें.