logo-image

Bihar Board 10th Result 2019: आज आ सकता है बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें परिणाम

स्टूडेंट्स न्यूज स्टेट के बोर्ड पेज पर जाकर या नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके अपना रिजल्ट देख पाएंगे.

Updated on: 03 Apr 2019, 12:06 AM

नई दिल्ली:

बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड (BSEB) द्वारा बिहार बोर्ड कक्षा 10 परिणाम आज यानी 3 अप्रैल, 2019 को जारी करने की उम्मीद है. हालांकि, अधिकारियों की ओर से बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2019 की तारीख और समय की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. BSEB Class 10 Result की आधिकारिक घोषणा के तुरंत बाद, छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी biharboard.ac.in और biharboardonline.bihar.gov.in से रिजल्ट्स चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. वैकल्पिक रूप से, छात्र बिना किसी परेशानी के BSEB कक्षा 10 परिणाम की जांच करने के लिए हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं. परिणाम दोपहर तक घोषित किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: बिहार शिक्षा बोर्ड Results: साइंस में दो छात्रों ने किया स्टेट टॉप, सबसे पहले यहां देखें सभी टॉपर्स की लिस्ट

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परिणामों के तेज और आसान उपयोग के लिए सभी विवरण तैयार रखने के लिए कहा जाता है। इस साल, बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी, 2019 तक आयोजित की गई थी और करीब 16 लाख छात्रों ने बिहार 10वीं की परीक्षा दी है. पिछले साल, BSEB कक्षा 10 परिणाम 26 जून को घोषित किया गया था. लेकिन इस साल बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट के रिजल्ट काफी जल्दी घोषित कर दिए हैं. इसी के बाद से 10वीं के रिजल्ट के भी जल्द ही आने के कयास लगाए जा रहे हैं.

रिजल्ट्स चेक करने के लिए छात्रों को अपने Roll Number और  Date of Birth के साथ तैयार रहना चाहिए. छात्रों को सुझाव दिया जाता है कि वो पहले से News State के रिजल्ट पेज पर जाकर खुद को रजिस्टर कर लें ताकी जेैसे ही रिजल्ट की घोषणा हो, आप तक लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पहुंचे. 

यह भी पढ़ें: Bihar Board Results : 12वीं साइंस में रोहिणी और पवन ने 94.6 प्रतिशत मार्क्स के साथ किया टॉप, जानें आप किस नंबर पर रहे

ऐसे करें रिजल्ट्स चेक (Steps to Check Bihar Board BSEB Class 1 Results)
Step 1: News State के रिजल्ट पेज पर इस लिंक से विजिट करें https://www.newsnationtv.com/board-results 
Step 2: अपना Roll No. और Date of Birth के साथ मांगी गई डिटेल्स को भरें.
Step 3: Submit के बटन पर क्लिक करें.
Step 4: अपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के बारे में (About Bihar School Examination Board)

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) राज्य में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्तर की स्कूल शिक्षा की निगरानी, ​​विनियमन और विकास के लिए सर्वोच्च निकाय है. राजधानी पटना में मुख्यालय, बिहार बोर्ड 10 वीं कक्षा के छात्रों के लिए वार्षिक मैट्रिक परीक्षा और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए मध्यवर्ती परीक्षा आयोजित करता है. वार्षिक स्कूल बोर्ड परीक्षाओं के अलावा, BSEB अन्य परीक्षाओं जैसे शारीरिक शिक्षा में डिप्लोमा, शारीरिक शिक्षा में प्रमाणपत्र और शिक्षक प्रशिक्षण परीक्षा भी आयोजित करता है.