News Nation Logo

Bihar Board Exam 2021: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद क्‍या टलने वाली हैं मैट्रिक-इंटर की परीक्षा?

Bihar Board Exam 2021: ऐसे में जब बिहार में इंटर की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं, मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं टालने की मांग हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 19 Jan 2021, 03:51:19 PM
bihar board

प्रवेश पत्र जारी होने के बाद क्‍या टल सकती है बिहार बोर्ड की परीक्षा (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

Bihar Board Exam 2021: ऐसे में जब बिहार में इंटर की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं, मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं टालने की मांग हो रही है. तर्क यह दिया जा रहा है कि जब सीबीएसई मई में परीक्षाएं करवा रहा है तो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) फरवरी में ही परीक्षा कराने पर क्‍यों तुली है? सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exam 2021) की तारीखों का हवाला देते हुए कहा जा रहा है कि सीबीएसई (CBSE) बोर्ड चार मई से परीक्षा का आयोजन कर रहा है तो बिहार बोर्ड को इतनी जल्‍दी क्‍यों है. बिहार बोर्ड की परीक्षा दो फरवरी से क्‍यों शुरू की जा रही है, जबकि इस बार कोरोना वायरस के चलते सिलेबस भी पूरा नहीं हुआ है. सोशल मीडिया पर कई लोगों का कहना है कि बिहार बोर्ड परीक्षा को स्थगित किया जाना चाहिए. लोग यह भी कह रहे हैं कि कोरोना संकट के कारण क्लासेज नहीं चलीं. छात्रों का सिलेबस पूरा नही हुआ.

ऐसे हालात में परीक्षा की तारीख आगे बए़ाई जानी चाहिए, जिससे छात्रों को कोर्स कंप्‍लीट करने में मदद मिलेगी. ट्विटर पर #postpone_biharboardexam2021 के साथ लोगों ने बिहार बोर्ड से परीक्षा स्थगित करने की मांग की है. हालांकि यह मांग ऐसे समय में की जा रही है, जबकि बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड जारी कर चुका है. 

बिहार में मैट्रिक परीक्षा 2021 (Bihar Matric Exam 2021) 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 होने वाली है, जबकि 1 फरवरी से 13 फरवरी 2021 (Bihar Inter Pariksha 2021) तक इंटर की परीक्षाएं कराई जाएंगी. दो सत्रों में चलने वाली परीक्षा का पहला सत्र सुबह 9.30 से दोपहर 12.45 तक और दूसरा सत्र दोपहर 1.45 से लेकर शाम 5 बजे तक चलेगा.

First Published : 19 Jan 2021, 03:51:19 PM

For all the Latest Education News, Board Exams News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो