logo-image

Bihar Board 2024 10th Result: बिहार बोर्ड के टॉपर शिवांकर आगे करेंगे NDA की तैयारी, 83% स्टूडेंट हुए पास

Bihar Board 2024 10th Result: टॉपर शिवांकर ने बताया कि वह आगे आर्मी में जाना चाहता है. इसके लिए वह एनडीए की परीक्षा की तैयारी करेगा.

Updated on: 31 Mar 2024, 11:52 PM

नई दिल्ली:

Bihar Board 2024 10th Result: बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है . जिसमें पूर्णिया के छात्र शिवांकर ने पूरे राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है . शिवांकर के पिता संजय विश्वास एक निजी स्कूलों में शिक्षक का काम करते हैं . शिवांकर ने बताया कि उन्हें भरोसा नहीं था कि वह बिहार बोर्ड की परीक्षा में पूरे सुबे में प्रथम आएंगे लेकिन इतना जरूर था कि कुछ अच्छा रिजल्ट आएगा . शिवांकर ने कहा कि वह एनडीए में जाना चाहता है . शिवांकर के पिता  ने बताया कि मेरा बेटा पढ़ने में मेघावी है दिन-रात मेहनत करता था और उसे उम्मीद थी कि अच्छा करेगा . शिवांकर के शिक्षक ने बताया कि वह हमेशा विद्यालय सहित अन्य परीक्षाओं में प्रथम आता था और कुछ अच्छा करने के लिए दिन-रात मेहनत करता था. बहन ने कहा कि शिवांकर की सफलता पर न सिर्फ परिवार बल्कि पूरे सूबे  के लोग गौरवान्वित हैं और दूर-दूर से उन्हें शुभकामना के फोन आ रहे हैं .

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी ने आखिर क्यों मेरठ से किया चुनावी शंखनाद, NDA के लिए ये सीट है अहम 

समस्तीपुर के सेकेंड टॉपर बने आदर्श कुमार

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया . जिसमें कुल लगभग 83% स्टूडेंट पास हुए .वही बता दें की समस्तीपुर जिला के विधापति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोऊ बाजितपुर उत्तर  हाई  स्कूल में पढ़ने वाले आदर्श कुमार बिहार बोर्ड के 10वीं के सेकंड टॉपर बने हैं .

मधुबनी का लाल बना बिहार बोर्ड का थर्ड टॉपर

लदनियां प्रखण्ड के सिधप गांव निवासी सुमन कुमार पूर्वे बिहार बोर्ड में लाये 486 अंक. किसान परिवार से आने वाले बिहार बोर्ड में थर्ड टॉपर हैं. लदनियां प्रखण्ड के न्यू अपग्रेड हाई स्कूल का छात्र है सुमन पूर्वे. परिवार सहित इलाके में खुशी की लहर है, लोगों को जमकर मिठाइयां बांटी गई. सुमन ने मैथ और साइंस दोनों में परे अंक लेकर आए हैं. दोनों में 100 नम्बर है. वे प्रशासनिक अधिकारी बन देश की सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने सफलता का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों दोस्तों सहित अन्य लोगों को दिया.  पिता मनोज कुमार पूर्वे  ए्क किसान हैं.