logo-image

BSEB 10th Admit Card 2020: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का Admit Card हुआ जारी

BSEB 10th Admit Card 2020: बिहार 10 वीं प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक नीचे दिया गया है, जिसके माध्यम से छात्र बोर्ड परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.

Updated on: 13 Jan 2020, 02:09 PM

नई दिल्ली:

Bihar Board Admit Card Released: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आखिरकार आगामी बोर्ड परीक्षाओं के लिए बिहार 10वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, बीएसईबी 10 वीं एडमिट कार्ड 2020 रविवार देर शाम बोर्ड द्वारा जारी किया गया था. जो छात्र आगामी माध्यमिक परीक्षा के लिए बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने का प्रयास कर रहे हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट यानी biharboard.online पर लॉग इन करके ऐसा कर सकते हैं. छात्रों के लिए सुगमता को ध्यान में रखते हुए, बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए गए हैं. वैकल्पिक रूप से, बिहार 10 वीं प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक नीचे दिया गया है, जिसके माध्यम से छात्र बोर्ड परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए जारी एडमिट कार्ड के दुरुपयोग से बचने के लिए, बोर्ड ने उन्हें केवल आधिकारिक वेबसाइट यानी biharboard.online के माध्यम से उपलब्ध कराया है। इसके अतिरिक्त, यह सुनिश्चित करने के लिए कि केवल छात्र और संबंधित स्कूल प्राधिकरण बीएसईबी 10 वीं फाइनल एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने में सक्षम हैं, एडमिट कार्ड केवल कुछ व्यक्तिगत विवरणों के इनपुट के माध्यम से छात्रों को उपलब्ध कराए गए हैं।

वेबसाइट से बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए, छात्रों को वेबसाइट पर अपना स्कूल कोड, पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि यानि biharboard.online प्रदान करनी होगी। इसलिए, छात्रों को सलाह दी जाती है कि किसी भी समस्या या अंतिम मिनट की उलझन से बचने के लिए इन्हें पहले से तैयार रखें.

कैसे करें बिहार बोर्ड का एडमिट कार्ड डाउनलोड

Step-1- सबसे पहले बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.online पर विजिट करें.
Step-2- इसके बाद ‘view/print Final Admit Card [ Annual Secondary Exam 2020 ]’ के लिंक पर क्लिक करें.
Step-3- आपको एक नए पेज पर रिडायरेक्ट किया जाएगा.
Step-4- अपना स्कूल कोड़ डालिए.
Step-5- इसके बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालिए.
Step-6- इसके बाद आपसे आपका डेट ऑफ बर्थ पूछा जाएगा, उसको भर लीजिए.
Step-7- सारी जानकारी भरने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
Step-8- आपका बिहार बोर्ड 10वीं का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि बीएसईबी 10 वीं का एडमिट कार्ड 2020 एक अनिवार्य दस्तावेज है, जिसके बिना आपको परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट से सीधे हॉल टिकट डाउनलोड करें और उस पर दिए गए सभी विवरणों को सत्यापित करें। 

Direct link to Download bihar Board Class 10th Admit Card