logo-image

Cyclone Asani के कारण आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा को टाला, शेड्यूल में किया बदलाव 

11 मई, 2022 को होनी वाली परीक्षा को टाल दिया गया है. अब इस परीक्षा को 25 मई, 2022 को आयोजित किया जाएगा.

Updated on: 11 May 2022, 01:18 PM

नई दिल्ली:

बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवात असानी का असर बोर्ड परीक्षाओं पर भी देखने को मिला है. इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड, आंध्र प्रदेश ने चक्रवात के विकराल रूप को देखते हुए 11वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया है. राज्य में आज बुधवार 11 मई, 2022 को होनी वाली परीक्षा को टाल दिया गया है. अब इस परीक्षा को 25 मई, 2022 को आयोजित किया जाएगा. हालांकि, 12 मई और इससे आगे की परीक्षाओं   के शेड्यूल में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. यह परीक्षाएं पहले की तरह ही यथावत रूप से जारी रहेंगी. इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों और परीक्षा के समय में भी कोई बदलाव नहीं होंगे.  

छात्र परीक्षा को टालने की कर रहे थे मांग 

आंध्र प्रदेश बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे छात्र भी चक्रवात को लेकर चिंतित थे. छात्रों ने सोशल मीडिया पर परीक्षा को टालने की मांग भी की थी. हालांकि, मंगलवार की रात बोर्ड ने परीक्षा की तारीख में बदलाव को लेकर अधिकारिक नोटिस जारी किया है. असानी को लेकर राज्य के कई हिस्सों में रेड,औरेंज और येलो अलर्ट का ऐलान किया गया है.  

तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू

आंध्र प्रदेश और ओडिशा के कई जिलों में असानी का असर देखने को मिल रहा है. राज्य में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो चुकी है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, चक्रवात 'असानी' के अगले कुछ घंटों में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना बनी हुई है. यह चक्रवात आज शाम या कल सुबह तक आंध्र और ओडिशा के तट तक पहुंचेगा.