logo-image

एसबीआई की वर्क फ्रॉम होम योजना, कर्मचारियों के लिए बड़ी सुविधा का ऐलान

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी सुविधा वर्क फ्रॉम होम का ऐलान किया है। अब कर्मचारी घर से भी कर सकेंगे ऑफिस का काम।

Updated on: 08 Mar 2017, 06:23 PM

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी सुविधा का ऐलान किया है और यह सुविधा है वर्क फ्रॉम होम। इस नई सुविधा के ज़रिए स्टेट बैंक के कर्मचारी घर से भी काम कर सकेंगे।

इस नई सुविधा के लिए बैंक बोर्ड ने अपनी मंज़ूरी दे दी है। इस सुविधा के बाद अब बैंक के कर्मचारी घर से ही मोबाइल या लैपटॉप के ज़रिए बैंक के ज़रुरी काम निपटा सकेंगे। इससे उनकी कार्यशैली तो बदलेगी ही साथ ही बदलते समय और ज़िम्मेदारियों के साथ वो ज़्यादा सक्षम बन सकेंगे।

इस सुविधा से कर्मचारियों को भी राहत मिलेगी और दफ्तर में मौजूद होने की निर्भरता ख़त्म होगी। बैंक ने बयान में कहा है कि वह मोबाइल उपकरणों पर डाटा और एप्‍लीकेशन के प्रबंधन और सुरक्षा के लिए कम्‍यूटिंग टेक्‍नोलॉजी का उपयोग करेगी।

सरकार ने कहा, ट्रांजैक्शन शुल्क और न्यूनतम बैलेंस पर पेनाल्टी के फैसले पर विचार करें बैंक

बैंक के मुताबिक सुधार और परिशोधन को सक्षम बनाने के लिए टेक्‍नोलॉजी और सर्विसेस के उपयोग पर सावधानीपूर्वक डिजाइन किए गए एमआईएस ओर डैशबोर्ड के माध्‍यम से निगरानी भी रखी जाएगी।

एसबीआई ने बताया है कि वह आगे क्रॉस-सेल, मार्केटिंग, सीआरएम, सोशल मीडिया मैनेजमेंट, सेटलमेंट और रिकंसीलेशन, शिकायत प्रबंधन एप्‍लीकेशन को भी वर्क फ्रॉम होम सर्विस के जरिये सक्षम बनाया जाएगा। बैंक का दावा है कि इस सुविधा से कर्मचारियों की उत्‍पादकता में कई गुना इज़ाफा हो पाएगा।

मनोरंजन से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें