logo-image

रिलायंस जियो के लिए एक और सफलता, मिला 'डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड'

टीएम फोरम दूरसंचार से जुड़ा एक गैर-लाभकारी उद्योग संघ है। रिलायंस जियो को यह पुरस्कार चार महीने में नौ करोड़ उपभोक्ता बनाने के लिए दिया गया है।

Updated on: 19 May 2017, 06:36 PM

नई दिल्ली:

पिछले साल लॉन्च होने के बाद मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर्स की दुनिया में तहलका मचा चुकी रिलायंस जियो टीएम फोरम का 'डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड' से नवाजा गया है।

टीएम फोरम दूरसंचार से जुड़ा एक गैर-लाभकारी उद्योग संघ है। रिलायंस जियो को यह पुरस्कार चार महीने में नौ करोड़ उपभोक्ता बनाने के लिए दिया गया है।

'डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड' उस कंपनी या संगठन को दिया जाता है, जिसने समाज में डिजिटल क्रांति को बढ़ावा देने के लिए सराहनीय और अभिनव योगदान दिया हो।

बता दें कि हाल ही में आई ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो 4जी नेटवर्क पर मार्च में सबसे ज्यादा डाउनलोड स्पीट दर्ज की गई। ट्राई के हिसाब से इस लिस्ट में एयरटेल दूसरे नंबर पर और वोडाफोन तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें: चौंकिए नहीं! अमिताभ नहीं कोई और बच्चन होगा अब केबीसी-9 का नया होस्ट

बता दें कि ट्राई की फरवरी की रिपोर्ट में रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड 16.48mbps (मेगाबाइट प्रति सेकेंड स्पीड) दर्ज की गई थी, मार्च महीने में जियो की यह स्पीड 2mbps तक बढ़कर 18.48mbps दर्ज की गई है। कंपनी की डाउनलोड स्पीड फरवरी में सबसे ज्यादा आंकी गई थी।

यह भी पढ़ें: भारत से जाने से पहले डेविड वॉर्नर का SRH फैंस के लिए भावुक संदेश