logo-image

राहुल पर जेटली का पलटवार: NDA सरकार ने किसी उद्योगपति का कर्ज माफ नहीं किया

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कर्ज माफी को लेकर राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी बातों में कोई सच्चाई नहीं है।

Updated on: 14 Feb 2017, 11:54 PM

highlights

  • उद्योगपतियों के कर्ज माफी को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली का राहुल पर पलटवार
  • जेटली ने कहा एनडीए की सरकार के दौरान किसी भी उद्योगपति का कोई कर्ज माफ नहीं किया गया

New Delhi:

अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एक साथ मिलकर देश को गुमराह कर रहे हैं। लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान जेटली ने कहा कि राहुल का यह कहना कि केंद्र सरकार ने देश के 50 उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया है, यह सरासर गलत है।

और पढ़ें:यूपी चुनाव: पीएम मोदी को राहुल का जवाब, कई लोगों की बोलती बंद कर देगा सपा-कांग्रेस गठबंधन

जेटली ने कहा, '26 मई, 2014 के बाद केंद्र सरकार ने किसी भी उद्योगपति का एक रुपया कर्ज माफ नहीं किया है। यह सब बोलने से पहले राहुल को सत्यता का पता लगा लेना चाहिए। या तो फिर वे जानबूझकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।'

उत्तर प्रदेश के मुख्मयंत्री अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए केंद्रीय वित्तमंत्री ने कहा कि अखिलेश का यह कहना कि केंद्र सरकार ने राज्य को उसके हिस्सा का पैसा नहीं दिया है, पूरी तरह से गलत है।

और पढ़ें:सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद पश्चिमी यूपी में बसपा-बीजेपी ने बदली रणनीति, गठबंधन ने बिगाड़ा मुस्लिम समीकरण

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'केंद्र और राज्य के संबंधों के बीच जो राज्य का 42 फीसदी हिस्सा है, वह उससे कोई नहीं छीन सकता। बाकी 58 प्रतिशत सभी राज्यों में बांटा जाता है। केंद्र ने उप्र सरकार से किसी तरह का भेदभाव नहीं किया है। केंद्र ने अपनी तरफ से अखिलेश सरकार की पूरी मदद की है। अगर अखिलेश भेदभाव का आरोप लगाते हैं तो इसका मतलब है, वह अपनी नाकामी को छिपा रहे हैं।'

अवसरवादी है सपा-कांग्रेस गठबंधन

कांग्रेस-सपा गठबंधन को लेकर अरुण जेटली ने तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि यह एक अवसरवादी और अपवित्र गठबंधन है। जेटली ने कहा, 'डॉ. राम मनोहर लोहिया जैसे बड़े समाजवादियों ने जीवन भर कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ी और उनके खिलाफ बड़ा जनांदोलन खड़ा किया। इसके बावजूद अखिलेश यादव ने उनकी राह से हटकर कांग्रेस के साथ ही गठबंधन कर लिया। यह एक अवसरवादी गठबंधन नहीं तो और क्या है।'

और पढ़ें: नोटबंदी में अनियमितताओं के चलते 156 बैंक अधिकारी निलबिंत

राहुल गांधी की किसान यात्रा पर तंज कसते हुए जेटली ने कहा कि एक नेता देवरिया से दिल्ली तक यात्रा निकालते हैं और कहते हैं कि 27 साल उप्र बेहाल। अगले ही दिन वह सरकार के पाले में खड़े हो जाते हैं और उनके नारे की कोई अहमियत नहीं रह जाती। नोटबंदी को लेकर जेटली ने कहा कि अब लोगों को पहले से अधिक सहूलियतें मिल रही हैं और लोग इसके समर्थन में हैं।

जेटली ने कहा कि यूपीए सरकार से जयादा हमने इंफ्रास्ट्रक्चर पर बजट दिया है। हर साल बजट में सामान महंगा होने की खबर होती थी मगर हमने केवल राहत दी है।

नोटबंदी का बचाव करते हुए जेटली ने कहा कि इसका यूपी चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में बहुत अधिक कैश था और इससे अपराध को बढ़ावा मिलता था।

और पढ़ें: बजट 2017 देश के गरीबों के लिए है: अरुण जेटली