logo-image

एक्जिट पोल (Exit Poll) पर उद्योग जगत की चुप्पी, कर रहे नतीजों का इंतजार

प्रमुख उद्योग मंडलों फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (FICCI), भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) और ASSOCHAM ने एक्जिट पोल पर टिप्पणी करने से इनकार किया है.

Updated on: 21 May 2019, 11:05 AM

highlights

  • उद्योग जगत ने एक्जिट पोल (Exit Poll) पर चुप्पी साधते हुए प्रतिक्रिया नही
  • सभी को मतदाताओं के जनादेश का सम्मान करना चाहिए: राजीव तलवार 
  • अगले प्रधानमंत्री का नाम ‘एन’ से शुरू होगा: आरपीजी एंटरप्राइजेज चेयरमैन

नई दिल्ली:

भारतीय उद्योग जगत ने एक्जिट पोल (Exit Poll) पर चुप्पी साधते हुए कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. रविवार को आए तमाम एक्जिट पोल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलते हुए दिखाया गया है. हालांकि चुनाव के नतीजे 23 मई को आने हैं.

यह भी पढ़ें: Market Live: रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स, निफ्टी ने नया कीर्तिमान बनाया

प्रमुख उद्योग मंडलों फिक्की, भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) और एसोचैम ने कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है. महिंद्रा समूह के मुख्य अर्थशास्त्री सच्चिदानंद शुक्ला के एक ट्वीट कि इस सप्ताह क्या करना है, समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने जवाब देते हुए कहा कि इस सप्ताह हमारी निगाह 23 मई के चुनाव नतीजों पर है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today 21 May: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया बगैर किसी बदलाव के खुला, सोमवार को आया था उछाल

सभी मतदाताओं के जनादेश का सम्मान करें
उद्योग मंडल पीएचडीसीसीआई के अध्यक्ष राजीव तलवार ने से कहा कि भारत में सभी को मतदाताओं के जनादेश का सम्मान करना चाहिए. यदि मतदाताओं को लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलना चाहिए तो यह किसी अन्य विचार की तुलना में सबसे अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि जब भी भारतीय मतदाता को लगा है तो उसने सरकार बदली है. उन्होंने अपनी सोच के आधार पर ही किसी को दूसरा कार्यकाल भी दिया है. ऐसे में यदि संभवत: मोदी को दूसरा कार्यकाल मिलता है तो यह भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा होगा.

यह भी पढ़ें: Term Insurance: सिर्फ 2 सिगरेट की कीमत पर मिल जाएगा बीमा, बस इन बातों का रखें ध्यान

एनडीए की वापसी से बाजार में रहेगा उत्साह
आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने कहा कि एक बात निश्चित है कि अगले प्रधानमंत्री का नाम ‘एन’ से शुरू होगा. ब्रोकरेज कंपनी एडलवाइस सिक्योरिटीज ने कहा कि यदि राजग स्पष्ट बहुमत के साथ आती है तो बाजार में उत्साह रहेगा और नीति में निरंतरता कायम रहेगी. कोटक इंस्टिट्यूशनल इक्विटीज ने सोमवार को जारी रिपोर्ट में कहा कि यदि चुनाव नतीजे बाजार की उम्मीदों के अनुरूप रहते हैं तो 23 मई के बाद हम शेयर बाजार में कुछ अवधि के लिए तेजी आ सकती है.