logo-image

इंफोसिस के सीईओ और एमडी पद से विशाल सिक्का का इस्तीफा, प्रवीण राव को मिला अंतरिम चार्ज

इंफोसिस के सीईओ विशाल सिक्का ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद प्रवीण राव को अंतरिम सीईओ बनाया गया है।

Updated on: 18 Aug 2017, 10:44 AM

highlights

  • इंफोसिस के एमडी और सीईओपद से विशाल सिक्का ने इस्तीफा दे दिया है
  • विशाल सिक्का को अब इंफोसिस का वाइस चेयरमैन बनाया गया है

 

नई दिल्ली:

इंफोसिस के एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) और सीईओ (चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर) पद से विशाल सिक्का ने इस्तीफा दे दिया है। विशाल सिक्का को अब इंफोसिस का वाइस चेयरमैन बनाया गया है।

सिक्का की जगह फिलहाल प्रवीण राव को कंपनी के अंतरिम एमडी और सीईओ बनाया गया है। इंफोसिस प्रबंधन ने विशाल सिक्का का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

विशाल सिक्का ने अपने इस्तीफे के लिए 'व्यक्तिगत' हमलों को जिम्मेदार बताया है। कंपनी को इस्तीफे के लिए दिए गए नोटिस में सिक्का ने इंफोसिस की महान क्षमताओं में भरोसा जताया है।

विशाल सिक्का ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा, 'आगे बढ़ रहा हूं।' इस ट्वीट के साथ ही उन्होंने अपने निजी ब्लॉग का लिंक भी शेयर किया है। लिंक के जरिए उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों को भेजे अपने लेटर की प्रति भी अपलोड किया है।


बीते कुछ समय से मैनेजमेंट और सिक्का के बीच विवाद चल रहा था। इंफोसिस मैनेजमेंट ने सिक्का के वेतन को लेकर आपत्ति जताई थी।

सिक्का को पिछले वित्त वर्ष के लिए 1.1 करोड़ डॉलर वेतन देने का वादा किया गया था लेकिन 2016-17 में सिक्का को मिला वेतन पिछले साल मिले वेतन से कम ही था।  

पिछले साल सिक्का ने 48.73 करोड़ रुपये का वेतन लिया था। कंपनी के दस्तावेज के मुताबिक सिक्का को वेतन से इतर 80 लाख डॉलर देने का वादा किया गया था, लेकिन उन्हें इसमें 36.8 लाख डॉलर ही मिले।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें