logo-image

हीरो का ई-स्कूटर 'फ्लैश' हुआ लॉन्च, कीमत 20,000 से भी कम!

हीरो कंपनी ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 'फ्लैश' बाज़ार में उतारा है। एक बार चार्ज करने पर चलता है 65 किलोमीटर।

Updated on: 02 Feb 2017, 06:47 PM

नई दिल्ली:

टू-व्हीलर मार्केट की दिग्गज कंपनी हीरो ने इलेक्ट्रिक स्कूटर 'फ्लैश' बाज़ार में उतारा है। 'फ्लैश' ई-स्कूटर में 250 वॉट का मोटर लगा हुआ है। इसे एक बार चार्ज करने पर 65 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यह ई-स्कूटर अत्याधुनिक इंजीनियरिंग तकनीक और इन्वायरमेंट फ्रेंडली है। हीरो इलेक्ट्रिक के वैश्विक मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहिंदर गिल ने कहा, 'फ्लैश ई-ऑटोमोबाइल क्षेत्र में मौजूद नई और सबसे अच्छी तकनीक का निचोड़ है।

इसका वजन मात्र 87 किग्रा है जिससे इसे अच्छी स्पीड पकड़ने में मदद मिलेगी। मैगालॉय पहिए, टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पूरी बॉडी में क्रैश गार्ड इसे चलाने वालों की पसंद बनेंगे। देश में ई-वाहनों के तौर पर इसकी मांग में भी भारी इजाफा होगा।'

और पढ़ें- CMR: 2017 में भारतीय बाजार में आएंगे 27 करोड़ मोबाइल फोन

कंपनी का कहना है कि यह देश में सबसे किफायती (खरीदना आसान, मैंटेन करना आसान आदि) दोपहिया वाहन है और यह हाई क्वालिटी बनावट से लैस हीरो इलेक्ट्रिक के विश्वास और भरोसे के साथ आता है। यह शॉर्ट सर्किट की सुरक्षा से भी लैस है और सीट के नीचे स्टोरेज की सुविधा भी देता है।

हीरो फ्लैश रेड-ब्लैक और सिल्वर-ब्लैक के दो सुंदर रंगों में उपलब्ध है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ई-स्कूटर चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस या वाहन रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होती है, और इसीलिए ई-स्कूटर युवा लोगों की पहली पसंद होते है।

दिल्ली में ई-स्कूटर फ्लैश की कीमत 19,990 (एक्सशोरुम प्राइस) रखा गया है। 

और पढ़ें- खाते में जमा संदिग्ध रकम पर सीबीडीटी का शिकंजा, 13 लाख लोगों को भेजा एसएमएस

विधानसभा चुनावों की ख़बर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें