logo-image

GST Impact: आज रात 12 बजे से बिग बाज़ार का मेगा सेल, ग्राहकों की बल्ले-बल्ले

फ्यूचर ग्रुप की कंपनी बिग बाज़ार ने आज रात 12 बजे से मेगा सेल शुरू कर रही है। जीएसटी के लागू होने के साथ ही बिग बाज़ार पर भी बंपर डिस्काउंट और ऑफर मिलेेंगे जिसका ग्राहक उठा सकते हैं फायदा।

Updated on: 30 Jun 2017, 02:49 PM

नई दिल्ली:

जीएसटी लागू होने में अब कुछ घंटों का ही वक्त बाकी है। ऐसे में बिग बाज़ार ने मेगा सेल का ऐलान किया है। फ्यूचर ग्रुप की कंपनी बिग बाज़ार ने 30 जून (शुक्रवार) आधी रात 12 बजे से मेगा सेल और डिस्काउंट की घोषणा की है। 

इस ऑफर के अंदर बिग बाज़ार ग्राहकों को 22 प्रतिशत तक की छूट मुहैया कराने के साथ सेल शुरू करने जा रहा है। एक तरफ जहां केंद्र सरकार संसद के सेंट्रल हॉल से जीएसटी को लागू करेगी वहीं दूसरी तरफ ठीक उसी समय रात 12 बजे आज बिग बाज़ार ग्राहकों को लुभाने के लिए बंपर सेल और डिस्काउंट्स ऑफर की तैयारी में है। 

ग्राहक इस मौके का फायदा उठा सकते हैं और जीएसटी की शुरुआत के साथ ही बजट में बढ़िया ऑफर्स का फायदा ले सकते हैं। 

फ्लिपकार्ट पर भी सेल

इसके अलावा ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी फिल्पकार्ट भी सेल शुरू कर चुकी है। फिल्पकार्ट ने यह सेल बुधवार आधी रात से शुरू की है।

एमेजॉन भी दे रहा है सेल 

GST 2017: 1 जुलाई को एक बार फिर संसद भवन बनेगा आज़ादी का गवाह!

इसके अलावा एमेजॉन भी अपने ग्राहकों को कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंसेज पर बंपर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। एमेजॉन की ऑनलाइन वेबसाइट पर इन प्रोडक्ट्स पर 40-50 प्रतिशत तक की छूट का ऑफर है। हालांकि कंपनी इसे प्री-जीएसटी सेल करार नहीं दे रही है।

पेटीएम पर भी थी सेल

जीएसटी लागू होने का फायदा लगभग सभी ई-कॉमर्स कंपनियां उठा रही है। इसी कड़ी में अभी ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने भी अपने ऑनलाइन स्टोर पेटीएम मॉल पर प्री-जीएसटी सेल शुरू की थी। 

हालांकि बिग बाज़ार को छोड़ सभी ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट 30 जून तक अपना स्टॉक क्लियर करने की कोशिश में हैं जबकि बिग बाज़ार उसी दिन रात 12 बजे डिस्काउंट्स ऑफर कर रहा है। 

GST की 5 बड़ी वजहें, जिसकी वजह से आया कर सुधार

ऐसे में जीएसटी के लॉन्चिंग से पहले और बाद में ग्राहकों की बल्ले-बल्ले होने जा रही है, लेकिन जीएसटी लॉन्चिंग के बाद ग्राहकों पर इसका कैसा असर होगा और उनकी जेब कितनी घाटे और कितनी फायदे में रहेगी यह थोड़े दिनों बाद ही पता चलेगा।

मनोरंजन: ईद पर साड़ी पहनने पर प्रेग्‍नेंट सोहा अली खान सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें