logo-image

ग्राहकों के लिए BSNL ने शुरू की जीएसटी ऐप्लीकेशन सर्विस

जीएसटी के लिए मास्टर्स इंडिया ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ साझेदारी कर एक ऐप्लीकेशन सर्विस शुरू की है।

Updated on: 30 Aug 2017, 02:39 PM

नई दिल्ली:

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को बढ़ावा देने के लिए और विभिन्न प्रक्रियाओं में सहायता देने के मकसद से मास्टर्स इंडिया ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ साझेदारी कर एक ऐप्लीकेशन सर्विस शुरू की है।

मास्टर्स इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निशंक गोयल ने कहा, 'मास्टर्स इंडिया ने जीएसटी अनुरूप बनानेवाला कुशल जीएसटी समाधान विकसित करने के लिए कठिन प्रयास किए हैं।

बीएसएनएल के साथ साझेदारी में हम पूरे भारत में छोटे व्यवसायों के लिए एक आर्थिक समाधान पेश करने का प्रयास कर रहे हैं।' 

उबर ड्राइवर्स को देगा 5 लाख रुपये तक का बीमा, ICICI लोम्बार्ड के साथ मिलाया हाथ

उन्होंने कहा कि इन समाधानों को खासतौर से बीएसएनएल के लैंडलाइन और मोबाइल यूजर्स के लिए पेश किया गया है, जो अखिल भारतीय स्तर पर उपलब्ध हैं। ये समाधान रेडी-टू-यूज हैं।

इसके तहत बीएसएनएल के यूजर्स बड़ी आसानी से 'डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट बीएसएनएलजीएसटी डॉट मास्टर्सइंडिया डॉट सीओ' पर जाकर स्वयं के खाता संख्या का प्रयोग कर पंजीकृत हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इसके बाद वे कतार में खड़े होने की परेशानियों के बिना अपना रिटर्न सीधे दाखिल कर सकते हैं। गोयल ने कहा कि इस समाधान को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट ने RERA पर केंद्र की याचिका की मंजूर, सभी PIL एक जगह ट्रांसफर करने की अपील

पहली श्रेणी में बेसिक प्लान मुफ्त है, जिसके तहत 2,000 इनवाइस दाखिल किए जा सकते हैं। प्लस प्लान के तहत अन्य सुविधायों के साथ 6,000 इनवायस दाखिल किए जा सकते हैं, जिसकी कीमत 1,999 रुपये है। जबकि प्रो प्लान उद्यमियों के लिए है।

यह भी पढ़ें: आमिर खान की 'दंगल' हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर छाई